अक्षय ऊर्जा के भंडारण के लिए जिंक एयर बैटरी प्रभावी समाधान : इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन के प्रमुख |

अक्षय ऊर्जा के भंडारण के लिए जिंक एयर बैटरी प्रभावी समाधान : इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन के प्रमुख

अक्षय ऊर्जा के भंडारण के लिए जिंक एयर बैटरी प्रभावी समाधान : इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन के प्रमुख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : May 27, 2022/4:01 pm IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 27 मई (भाषा) जिंक एयर बैटरियों में अक्षय ऊर्जा के भंडारण को लेकर किफायती और टिकाऊ समाधान प्रदान करने की क्षमता है। इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन के नवनियुक्त प्रमुख अरुण मिश्रा ने यह बात कही है।

इंटरनेशनल जिंक एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में चुने गए पहले भारतीय अरुण मिश्रा का मानना ​​है कि व्यावहारिक विकल्प के रूप में जिंक-एयर बैटरी ने लिथियम बैटरी पर निर्भरता कम करने में मदद की है, क्योंकि कुछ ही देशों का इस धातु पर नियंत्रण है।

अरुण मिश्रा ने बृहस्पतिवार को कहा कि दुनिया भर में लगभग सभी कंपनियां अपने सतत लक्ष्यों के लिए अक्षय ऊर्जा समाधानों की तलाश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अक्षय ऊर्जा के साथ सबसे बड़ी मुश्किलों में से एक भंडारण की समस्या का समाधान है।

उन्होंने कहा, ”हमारा मानना है कि जिंक एयर बैटरियों को दृढ़ता से अपनी एक जगह मिल जाएगी और भंडारण क्षमता के समाधान के लिए लोगों के लिए इन्हें अपनाना बहुत आसान हो जाएगा।”

मिश्रा को इस साल की शुरुआत में आईजेडए की कार्यकारी समिति ने नया अध्यक्ष चुना था। मिश्रा हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भी हैं। आईजेडए एक गैर लाभकारी संगठन है जो वैश्विक जिंक इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व करता है।

भाषा रवि कांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers