Constable recruitment latest news: Bumper bharti in Border Security Force

सीमा सुरक्षा बल में निकली बंपर नौकरियां, 1400 से ज्यादा कॉन्स्टेबल पदों पर होगी भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

सीमा सुरक्षा बल में निकली बंपर नौकरियां : Constable recruitment latest news: Bumper bharti in Border Security Force

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2023 / 02:21 PM IST, Published Date : February 18, 2023/2:21 pm IST

Constable recruitment latest news भारतीय सेना में जाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक खास मौका आया है। दरअसल, भारत और पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा करने वाले सीमा सुरक्षा बल में इन दिनों बंपर भर्तियां निकली है। यहां 1410 कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन की भर्ती की जाएगी। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। बीएसएफ द्वारा कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन की भर्ती जिन ट्रेड के लिए की जानी है उनमें कॉब्लर, टेलर, कुक, वाटर कैरियर, वाशरमैन, बार्बर, स्वीपर और वेटर शामिल हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख की जानकारी बीएसएफ कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती 2023 विज्ञापन में फिलहाल नहीं दी गई है, ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

Read More : UJJAIN NEWS :बाबा महाकाल के दरबार पर श्रद्धालुओं का लगा तांता, भस्म आरती में शामिल होने के लिए देश – विदेश से पहुंचे लोग 

Constable recruitment latest news जारी भर्ती विज्ञापन के मुताबिक इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी विषय में मैट्रिक उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित ट्रेड में प्रमाण-पत्र होना चाहिए या स्किल टेस्ट पास करना होगा। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम औऱ 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Read More : सक्ती: प्रधान आरक्षक ने फांसी लगाकर की सुसाइड की कोशिश, फंदे से उतारकर पहुँचाया गया अस्पताल

बीएसएफ कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में जो उम्मीदवार बीएसएफ कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक भर्ती पोर्टल, rectt.bsf.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। कहा जा रहा है कि सीमा सुरक्षा बल की ओर से जल्द ही इस भर्ती के लिए आवेदन करने की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। ऐसे में उम्मीद्वारों को सुझाव है कि वे आधिकारिक भर्ती पोर्टल, rectt.bsf.gov.in का अवलोकन करते रहे।

 

APznzaZode9UitopVR d TsY Nok NNceSjTH8IigCSR8aJNrrtQ3894mUnP8Ep9i1x2u7ijONRfGyPvZAm1JtsC4QI3ePJr0d0N6fgVFD8… by ishare digital on Scribd