For the candidates looking for government jobs, there is a golden opportunity from the Indian Postal Department

भारतीय डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, 72000 तक होगी मासिक सैलरी, ऐसे करें आवेदन

बेरोजगार 10वीं 12वीं पास अभ्यार्थी India Post Office Recruitment की विस्तृत जानकारी नीचे तालिका पर अवलोकन कर सकते हैं।

Edited By: , September 23, 2022 / 07:45 PM IST

India Post Office Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए भारतीय डाक विभाग की ओर से मिल रहा है सुनहरा  मौका। डाक विभाग ने 98083 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे इंडिया पोस्ट ऑफिस के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अंतिम तिथि से पहले आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। आपको बता दें कि भारतीय डाक विभाग द्वारा सभी पोस्टल सर्कल के लिए India Post Office Vacancy जारी किया है। बेरोजगार 10वीं 12वीं पास अभ्यार्थी India Post Office Recruitment की विस्तृत जानकारी नीचे तालिका पर अवलोकन कर सकते हैं।

India Post Office Bharti 2022 द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के तहत पोस्टमैन, मेल गार्ड, मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती की जानी है। इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थियों का चयन विभाग द्वारा मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जावेगा। सभी बेरोजगार उम्मीदवारों को हिदायत दिया जाता है कि आवेदन करने से पहले भारतीय डाक विभाग की ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर अवलोकन करें।

कैसे करें आवेदन

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2022 के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने शैक्षणिक योग्यता दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में डाकघर ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं: –

जारी किए गए पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले indiapost.gov.inकी साइट पर जाएं।

वहां जाकर अपना रजीस्ट्रेशन कराएं। और अपनी पूरी जानकारी दर्ज करें।

इसके बाद अपनी फीस का भुगतान करें।

भविष्य के संदर्भ के लिए अपने आवेदन का एक प्रिंटआउट लें।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें