Sarkari Naukri : प्रदेश में कॉन्सटेबल के 6 हजार पदों पर निकली भर्ती, अभ्यर्थी ऐसे कर सकेंगे आवेदन |Haryana Police Constable Recruitment 2024

Sarkari Naukri : प्रदेश में कॉन्सटेबल के 6 हजार पदों पर निकली भर्ती, अभ्यर्थी ऐसे कर सकेंगे आवेदन

Haryana Police Constable Recruitment 2024: झारखंड और उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी कॉन्सटेबल के पद पर बंपर भर्ती निकली है।

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 07:53 PM IST, Published Date : February 13, 2024/7:53 pm IST

हरियाणा : Haryana Police Constable Recruitment 2024: झारखंड और उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी कॉन्सटेबल के पद पर बंपर भर्ती निकली है। जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं। हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने इन पदों के लिए अभी केवल भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। 20 फरवरी 2024 से भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। इन पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 21 मार्च 2024 है। इन पदों का डिटेल जानने के लिए और आवेदन करने के लिए आपको एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें : Surajpur JEE Candidate Suicide: हॉस्टल में इस हालत में मिली जेईई अभ्यर्थी की लाश, हालत देख वार्डन के पैरों तले खिसक गई जमीन 

इस वेबसाइट पर कर सकेंगे अप्लाई

हरियाणा पुलिस कॉन्सटेबल के इन पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – hssc.gov.in. यहीं से अप्लाई भी कर सकते हैं और विस्तार से जानकारी भी पा सकते हैं।

इतने पदों पर होगी भर्ती

Haryana Police Constable Recruitment 2024:  इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 6000 जीडी कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती होगी। इनमें से 5000 पद पुरुषों के लिए और 1000 पद महिला कैंडिडेट्स के लिए हैं। इन पदों की खास बात ये है कि आवेदन के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है। नोटिस में इस बाबत जानकारी दी गई है। इसका लिंक हम नीचे शेयर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : टोल कर्मचारियों पर पिस्टल तानकर पहले धमकाया, फिर की गाली गलौज और मारपीट, युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष की दबंगई का ये वीडियो हो रहा वायरल 

आवेदन के लिए ये है पात्रता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 यानी इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की हो। इसके साथ ही दसवीं में हिंदी/संस्कृत विषय होना जरूरी है और इसमें दक्षता भी जरूरी है। एज लिमिट 18 से 24 साल है। आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

Haryana Police Constable Recruitment 2024:  इन पदों पर चयन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा, जिसे मोटे तौर पर कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट नाम दिया गया है। इसके अंडर लिखित परीक्षा, पीएमटी टेस्ट, पीएसटी टेस्ट आदि लिए जाएंगे। पहले फिजिकल टेस्ट होंगे, इन्हें पास करने वाले कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा देंगे। ये ऑब्जेक्टिव टाइप एग्जाम होगा जो हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : गणेश जी की कृपा से चमकेगी इन पांच राशिवालों की किस्मत, अपार धन की होगी वर्षा

कितनी मिलेगी सैलरी?

आवेदन करने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. सेलेक्ट होने पर सैलरी लेवल 3 के हिसाब से मिलेगी। इसके मुताबिक चयनित कैंडिडेट्स को महीन के 21,700 रुपये वेतन मिलेगा। अन्य डिटेल नोटिस में देख लें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp