Ram Mandir Pujari Bharti 2023

Ram Mandir Pujari Bharti 2023: राम मंदिर में पुजारियों की जरूरत, ट्रेनिंग के बाद मिलेगा स्टाइपेंड, यहां देखें पूरी जानकारी

Ram Mandir Pujari Bharti 2023 अयोध्या के राम मंदिर में पुजारी के पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2023 / 02:54 PM IST, Published Date : October 23, 2023/2:54 pm IST

Ram Mandir Pujari Bharti 2023: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि 22 जनवरी 2024 को खुद पीएम मोदी मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं, अब इन मंदिरों की देखभाल के लिए पुजारियों की नियुक्ति की तैयारी की जा रही है। जानकारी दे दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पुजारी के पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है।

6 महीने होगी ट्रेनिंग

Ram Mandir Pujari Bharti 2023: जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, राम मंदिर की सेवा के लिए जल्द ही पुजारी के कई पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए चुने गए उम्मीदवारों को 6 माह तक ट्रेनिंग भी दी जाएगी। जानकारी दे दें कि भर्ती में उम्मीदवारों से भेदभाव न हो इसके लिए एंट्रेंस की प्रक्रिया से गुजरना होगा। जानकारी के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर 2023 है। ध्यान दें कि इन पदों के लिए अयोध्या क्षेत्र के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

मिलेंगे स्टाइपेंड

Ram Mandir Pujari Bharti 2023: उम्मीदवार जब एंट्रेंस टेस्ट पास कर लेंगे इसके बाद उन्हें 6 माह तक स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी इसके बाद पुजारी के पदों नियुक्ति होगी। जानकारी दे दें कि ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवार को ₹2000 मासिक स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। ट्रेनिंग के दौरान पुजारी को रहने-खाने की भी व्यवस्था भी मिलेगी। साथ ही आवेदक ने 6 माह की श्री रामनन्दनीय दीक्षा ली हो और गुरुकुल शिक्षा पद्धति से पढ़ाई की हो। वहीं, आवेदकों की उम्र सीमा 20-30 साल के बीच होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- Samsung Retro Phone: सैमसंग का नया एक्सपेरिमेंट, रेट्रो लुक के साथ मिलने जा रहे ये मॉडर्न फीचर्स

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: सिर्फ ये लोग करेंगे डाक मत पत्र का इस्तेमाल, चुनाव आयोग की गाइडलाइन में संशोधन

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक