SECR रेलवे में 400 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, नहीं देना होगा परीक्षा, जानें प्रक्रिया.. | Recruitment in more than 400 posts in SECR Railway, will not have to give exam

SECR रेलवे में 400 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, नहीं देना होगा परीक्षा, जानें प्रक्रिया..

SECR रेलवे में 400 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, नहीं देना होगा परीक्षा, जानें प्रक्रिया..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 12, 2020/12:01 pm IST

नौकरी। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहारा मौका है। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के बिलासपुर मंडल में 432 पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवारों को जानकार खुशी होगी कि इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी।

Read More News: दिल्ली में कोरोना को हराने वाली आशा वर्करों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया FIR, आगे हड़ताल करने की दी चेतावनी

नोटिफिकेशन के अनुसार योग्य उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर बनी मेरिट सूची के जरिए किया जाएगा। रेलवे की यह भर्ती स्टेनोग्राफर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, आरएसी मैकेनिक, वेल्डर, प्लंबर, प्रिंटर, कारपेंटर, टर्नर समेत विभिन्न ट्रेडों में की जाएगी।

1596804619142-Act Apprentice by दीपक दिल्लीवार on Scribd

Read More News: ‘मोदी है तो मुमकिन है’, राहुल गांधी ने ट्वीट कर शेयर किया पोस्ट.. देखिए
बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों इन पदों पर 30 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित और अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं।

Read More News: यहां पाया जाता है ‘भौंकने वाला हिरण’, बाघ दर्शन के लिए पूरी दुनिया के पर्यटकों को करता है आकर्षित