इस्लाम धर्म कबूल करते ही 29 वर्षीय युवती की मौत! जनाजे में उमड़ी भीड़, आखिर ऐसा क्या हुआ? जानें |

इस्लाम धर्म कबूल करते ही 29 वर्षीय युवती की मौत! जनाजे में उमड़ी भीड़, आखिर ऐसा क्या हुआ? जानें

women dies after accepting Islam: महिला ने जैसे ही इस्लाम धर्म कबूल किया, उसका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि यक महिला यूक्रेन से तीन साल पहले नौकरी की तलाश में दुबई आई थी।

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2024 / 08:33 PM IST, Published Date : March 31, 2024/8:33 pm IST

women dies after accepting Islam नई दिल्ली। रमजान के महीने में दुबई में हुई एक ऐसी घटना ने लेागों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल, यहां 29 साल की एक महिला ने जैसे ही इस्लाम धर्म कबूल किया, उसका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि यक महिला यूक्रेन से तीन साल पहले नौकरी की तलाश में दुबई आई थी।
जानकारों की मानें तो पिछले कुछ महीनों से महिला इस्लाम धर्म कबूल करना चाह रही थी। इस रमजान उसने रोजे रखने भी शुरू कर दिए थे। घटना के बाद महिला के जनाजे में सैकड़ों का हुजूम उमड़ पड़ा। यह घटना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

एक खबर के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 29 साल की डारिया कोत्सोरेंको की रमजान के दौरान रोजा रखते हुए इस्लाम धर्म अपनाने की घोषणा के तुरंत बाद मौत हो गई। डॉक्टरों ने जब शव का परीक्षण किया तो पाया कि महिला की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

read more: GT vs SRH Highlights : मोहित और मिलर ने दिखाया जलवा, गुजरात की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, इतने रनों से दी पटखनी

नौकरी की तलाश में तीन साल पहले यूक्रेन से दुबई पहुंची

डारिया एक ईसाई थी जो नौकरी की तलाश में तीन साल पहले यूक्रेन से दुबई पहुंची थी। सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म X पर महिला के दस्तावेज सार्वजनिक किए गए, जिसने पता लगता है कि महिला ने 25 मार्च को इस्लाम धर्म कबूल किया था और इस्लाम धर्म अपनाने के बाद वसीयतनामा शाहदाह लेते वक्त अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

28 मार्च को JANAJA_UAE के एक्स अकाउंट पर डारिया की मौत की पुष्टि की गई। जिसमें बताया गया, “29 वर्षीय यूक्रेनी नागरिक डारिया कोत्सारेंको की रमजान में रोजे के दौरान इस्लाम धर्म कबूलने के बाद मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार 29 मार्च को शुक्रवार की नमाज के बाद दुबई के अल कुसैस कब्रिस्तान मस्जिद में किया गया।” डारिया की मौत की खबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रही है।

read more: Vishnudeo सरकार के खिलाफ भूमकाल की तर्ज पर आंदोलन करेंगे आदिवासी, Kawasi Lakhma ने क्यों कही ये बात