Divorce Story

Divorce Story : शादी के 26 साल बाद तलाक! महिला ने बताया Divorce की चौंकाने वाली कहानी, अलग होने से पहले युवक ने निभाया पति होने का कर्तव्य

Divorce Story : महिला ने एक तलाक का जिक्र किया है जिसमें पति ने पत्नी को घर के साथ ही ऐशो आराम का पूरा सामान खरीदकर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 02:14 PM IST, Published Date : March 1, 2024/2:14 pm IST

Divorce Story : शादी के बाद जब पति और पत्नी के साथ रहने पर परेशानियां आती हैं तब तलाक जैसी स्थिति निर्मित होती है। ये परेशानियों दोनों में अनबन, विवाद या फिर आपस में रहने में दिक्कत हो तब तलाक लेने का फैसला होता है। तलाक के बाद पति और पत्नी के बीच का ​संबंध खत्म हो जाता है। साथ ही न तो दोनों साथ रहते हैं और न ही एक दूसरे से कभी बात करते हैं। इस बीच, सोशल मीडिया पर तलाक के जुड़ी एक कहानी जमकर वायरल हो रही है। इतना ही नहीं एक महिला ने खुद दो दोस्तों की तलाक से संबंधित कहानी साझा की है।

read more : Aziz Qureshi Passes Away: नहीं रहे पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी.. 84 साल की उम्र में ली आखिरी साँस, जानें कैसा रहा सफर

Divorce Story : श्रुति चतुर्वेदी नाम की महिला ने अपने एक्स अकाउंट पर एक तलाक का जिक्र किया है जिसमें पति ने पत्नी को घर के साथ ही ऐशो आराम का पूरा सामान खरीदकर दिया है। इसके अलावा उसने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि जीवनभर उसे किसी चीज की कमी ना रहे। महिला ने इसे ‘सबसे अच्छा तलाक’ बताया है।

 

श्रुति चतुर्वेदी ने बताया कि उनकी दो दोस्त जिनकी 26 साल पहले शादी हुई थी, तलाक ले रहे हैं। एक लंबी पोस्ट में, श्रुति ने शेयर किया कि पत्नी ने शादी के दौरान घर की देखभाल के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी और अब पति यह सुनिश्चित कर रहा है कि अलग होने के बाद भी वह आर्थिक रूप से सुरक्षित रहे।

 

श्रुति चतुर्वेदी ने एक्स पर लिखा, “2 दोस्त शादी के 26 साल बाद तलाक ले रहे हैं और हे भगवान, यह अब तक का सबसे अच्छा तलाक है! महिला ने घर की देखभाल के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी। अब पति खरीद रहा है उसके लिए एक घर, यह उसके टेस्ट के हिसाब कर रहा हूं क्योंकि वह इसे उससे बेहतर जानता है, उसके लिए कई एफडी, बांड बना रहा है, इसलिए उसे हर महीने नियमित आय होती है, भविष्य की सुरक्षा के लिए सोना जमा किया है, उसके नाम पर एक जमीन खरीदी है, बहुत ऊंची कमाई की चिकित्सा बीमा ली और इस पूरी प्रक्रिया में कोई कुरूपता नहीं है! वह यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहा है कि वह उसके बिना आर्थिक रूप से सुरक्षित रहेगी। उनमें से कोई भी दूसरे के बारे में एक बुरी बात सुनना बर्दाश्त नहीं करता, एक-दूसरे के बारे में बुरा कहना तो दूर की बात है। प्यार खत्म हो सकता है लेकिन सम्मान नहीं। वास्तव में एक केस स्टडी!”

इस पोस्ट पर लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि पति अपना टैक्स बचाने के लिए यह सब कर रहा है। वहीं बहुत सारे सोशल मीडिया यूजर्स ने दंपती की तारीफ भी की है। हालांकि लोगों को यह नहीं पता है कि बात किस दंपती की हो रही है। लोगों ने जब तलाक की वजह पूछी तो श्रुति चतुर्वेदी ने बताया, इसके पीछे सामान्य सा डिसकनेक्ट और नाखुशी है। इसके अलावा कुछ भी नहीं है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp