Dulhe ne Dulhan ke sath ki gandi Harkat fir Jada Tamacha

दूल्हे ने मंडप में मेहमानों के सामने दुल्हन के साथ की ऐसी हरकत, मना करने पर जड़ दिया झन्नाटेदार तमाचा

दूल्हे ने मंडम में मेहमानों के सामने दुल्हन के साथ की ऐसी हरकत, मना करने पर जड़ दिया झन्नाटेदार तमाचा! Dulhe ne Dulhan ke sath ki gandi Harkat

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2023 / 05:06 PM IST, Published Date : May 6, 2023/4:54 pm IST

चंदौली: Dulhe ne Dulhan ke sath ki gandi Harkat  इन दिनों देशभर में शादियों का सीजन चल रहा है। शहर, गांव, गली मोहल्ले में शहनाइयों की गूंज और ढोल नगाड़े की आवाज फिर से गूंजने लगी है। वहीं, शादियों के इस सीजन में रिती रिवाज और रस्मों के वीडियो भी सामने आने लगे हैं। लेकिन इस बीच बिहार से एक ऐसी खबर आई जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। दूल्हे ने मंडप में ही ऐसी हरकत कर दी कि दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया।

Read More: Britain Maharaja Charles III : ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय का राज्याभिषेक, भारत का प्रतिनिधित्व करने पहुंचे उपराष्ट्रपति

Dulhe ne Dulhan ke sath ki gandi Harkat  मिली जानकारी के अनुसार मिर्जापुर जिले के अहिरौरा थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव से एक बारात चकरघट्टा थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव में गुरुवार की शाम को आई थी। गांव के लोगों ने बारातियों का जोरदार तरीके से स्वागत और सत्कार किया और विवाह के पहले की सारी रस्में निभाई। इस दौरान जब सिंदूर दान करने का मौका आया तो दूल्हा नशे की हालत में सिंदूर ही नहीं लगा पा रहा था। वह लड़की की मांग भरने की जगह चेहरे पर ही सिंदूर पोत दिया। हंगामा मचा तो बहानेबाजी कर मंडप से भाग निकला।

Read More: टीएस सिंहदेव के समर्थकों की पुलिस के साथ जोरदार बहस, स्वास्थ्य मंत्री ने प्रशासन को लेकर कह दी ये बात

बताया जा रहा है की बारातियों को खाना खिलाने के बाद शादी की रस्म के लिए दूल्हा व अन्य रिश्तेदार शादी मंडप में पहुंचे। कुछ देर में दुल्हन भी वहां पहुंची। कुछ रस्मों के बाद पंडित ने जब सिंदूरदान करने की रस्म बताई। तो दूल्हा नशे में खुद पर काबू नहीं कर पाया और वह सिंदूर को दुल्हन के मुंह पर पोत हंगामा करने लगा। दुल्हन के रोकने पर उसने उस पर हाथ भी चला दिया। यह सब देख जब अन्य लोग माहौल शांत करने की कोशिश में लगे थे तभी दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। दुल्हन मंडप से घर के अन्दर चली गई। इस पर वहां हंगामा खड़ा हो गया। स्थिति बिगड़ते देख ज्यादातर बाराती भाग निकले। परिजनों ने दूल्हे व उसके पिता को स्थानीय ग्रामीणों ने रोक लिया।

Read More: Cyclone Mocha मचाएगा कोहराम, दो दिन के भीतर इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, चलेंगी तेज हवाएं

खबर आई कि उन्हें बंधक भी बना लिया गया। 112 पर जानकारी मिलते ही चकरघट्टा थाने की पुलिस मौके पर गई। दोनों पक्ष के लोगों को थाने ले आई। जिसके बाद शुक्रवार को थाने पर लंबे समय तक पंचायत चली। विवाह के आयोजन में खर्च हुए रुपयों की अदायगी करने व विवाह बंधन को कायम नहीं रखने पर दोनों पक्ष में सहमति बनी। दोनों पक्ष ने सुलह समझौता किया तब जाकर बाराती अपने घर लौट पाए। थाना प्रभारी चकर्घट्टा ने राजेश कुमार ने बताया कि दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। विवाद की सूचना के बाद पुलिस मौके पर गई थी। लेकिन दोनों पक्ष आपसी बातचीत के आधार पर समझौता कर लिया।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक