Earning money even after death

Earning money even after death: जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी इन सितारों को हो रहा अरबों का फायदा, जानें आखिर अब जा कहां रहा है ये पैसा..?

Earning money even after death मरने के बाद भी करोड़ों-अरबों कमा रहे ये सितारे, इस साल 39 अरब रुपये कमाए, जानिए कहां जा रहा ये पैसा

Edited By :   Modified Date:  November 8, 2023 / 06:27 PM IST, Published Date : November 8, 2023/6:09 pm IST

Earning money even after death: क्या आपने कभी सुना है कि आदमी मरने के वाद भई पैसा कमा सकता है। ये जानकर आपको जरूर हैरानी होगी की मौत होने के बाद भई कुछ लोग ऐसे है जिन्हें अरबों रुपए का आद भी फायदा हो रहा है। दरअसल, इंटरनेशनल मैगजीन फोर्ब्स ने मौत के बाद भी कमाई कर रहे आर्टिस्ट और सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की है। इस सूची में कई नामी कलाकार शामिल हैं जिनकी पूरी दुनिया मुरीद रही है।

Earning money even after death: इनमें माइकल जैक्सन और एल्विस प्रेस्ली समेत 13 सेलिब्रिटी के नाम शामिल हैं। यह कमाई अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 के बीच से हुई। हैरान करने वाली बात यह भी है कि दुनिया छोड़ चुके ये दिवंगत कलाकार कई जीवित आर्टिस्टों से भी ज्यादा पैसा कमा रहे हैं। इन 13 सेलिब्रिटीज की कुल कमाई ₹39 अरब से भी ज्यादा आंकी गई है।

Earning money even after death: उससे भी मजे की बात यह है कि इस साल इन कलाकारों की कमाई पिछले वर्ष की तुलना में कम रही है। इस लिस्ट में 2 महिला आर्टिस्ट भी हैं। इनमें दिवंगत एक्ट्रेस मैरिलिन मुनरो ने लाइसेंसिंग और मर्चेंन्डाइजिंग से इस साल ₹83 करोड़ कमाए। वहीं, अमेरिकी सिंगर और एक्ट्रेस व्हिटनी ह्यूस्टन की कमाई ₹2.4 अरब रही।

Earning money even after death: अमेरिकी गोल्फर अर्नॉल्ड पामर भी लिस्ट में शामिल हैं। इनकी कमाई इनके नाम पर बिकने वाले शर्बत से हुई है और रॉयल्टी के तौर पर पामर ने ₹83 करोड़ कमाए। इस लिस्ट में कॉमिक्स सीरीज ‘पीनट्स’ बनाने वाले चार्ल्स शुल्त्स हैं। पीनट्स ऐपल टीवी पर दिखाई जाती है और आईवॉच पर पीनट्स के चेहरे आते हैं। इस साल उनकी ₹2.4 अरब की कमाई हुई।

Earning money even after death: अमेरिकी लेखक और कार्टूनिस्ट थियोडोर सूस गीजल ने ₹3.32 अरब कमाए। इनकी ज्यादातर कमाई किताबों से हुई। इसके अलावा, जॉर्ज हैरिसन, जॉन लेनन, बिंग क्रॉस्बी, बॉब मार्ले, प्रिंस (सिक्सथ) और रे मैनजारेक (थर्ड) के नाम हैं।

Earning money even after death: लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे मशहूर एल्विस प्रेस्ली हैं, जिन्होंने इस साल ₹8.3 अरब कमाए। वहीं, पहले नंबर पर ‘किंग ऑफ पॉप’ नाम से मशहूर माइकल जैक्सन हैं जिन्होंने इस साल ₹9.5 अरब कमाए। बता दें कि इन सितारों को यह रकम रॉयल्टी इनकम के तौर पर मिलती है। इनके प्रोडक्ट्स के बिकने पर कुछ राशि रॉयल्टी के तौर पर इन दिवंगत कलाकारों के परिजनों को जाती है।

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi Sanver Full Speech: प्रियंका गांधी ने रामायण का उद्हारण देकर भाजपा पर साधा निशाना, सुनाई ये कथा

ये भी पढ़ें- Union Minister on Nitish Kumar: “नीतीश कुमार के बयान मामले में इंडिया गठबंधन से पूछिए कि….” केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक