MP Weather Update in Hindi

MP Weather Update : नवंबर से बदलेगा मौसम का मिजाज..! ठंड में होने वाली है बढ़ोतरी, जानें आपके शहर का हाल..

MP Weather Update in Hindi : बता दें मौसम विभाग ने अनुसार आने वाले हफ्ते में पश्चिमी विक्षोभ मध्य प्रदेश को प्रभावित कर सकता है।

Edited By :   Modified Date:  October 30, 2023 / 07:11 AM IST, Published Date : October 30, 2023/7:11 am IST

MP Weather Update in Hindi : भोपाल। मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। तापमान में गिरावट का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। कई स्थानों का न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई। प्रदेश के सभी जिलों का मौसम भी शुष्क बना रहा। इसके चलते कुछ जिलों में सुबह और रात में ठंडी हवाएं भी चलीं। प्रदेश में न्यूनतम तापमान पचमढ़ी में रहा रहा, जहां पर गिरकर 11.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं, सबसे कम तापमान वाले जिलों की बात की जाए तो 13.1 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ रायसेन जिला सबसे ठंडा जिला रहा।

read more : Train Accident : फिर हुआ बड़ा ट्रेन हादसा..! दो यात्री ट्रेनों के बीच हुई जोरदार टक्कर, 9 की मौत और 40 से ज्यादा लोग घायल 

एमपी में बढ़ेगी ठंड़ी

MP Weather Update in Hindi : मध्यप्रदेश में ठंडी बढ़ने लगी है। प्रदेश के कई जिलों में तापमान गिरता जा रहा है। रविवार की बात करें तो राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहा। इंदौर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा। जबलपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहा। ग्वालियर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा। ऐसे में आज के मौसम की बात करें तो आज भोपाल में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है।

 

बता दें मौसम विभाग ने अनुसार आने वाले हफ्ते में पश्चिमी विक्षोभ मध्य प्रदेश को प्रभावित कर सकता है। उत्तरी भारत में होने वाले मौसम के बदलाव के कारण वहां से कुछ नमी मध्य प्रदेश में आएगी। इससे कुछ स्थानों में बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इस दौरान प्रदेश की न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट भी आ सकती है।  नवंबर महीने की शुरुआत में न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट देखी जाएगी और प्रदेश के कई जिलों का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के नीचे भी आने के आसार हैं। सोमवार को भी मौसम में इसी तरह स्थिरता का दौर जारी रहेगा। दिन में जहां, हल्की गर्मी महसूस होगी। वहीं, रात में ठंडक का एहसास भी हो सकता है।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp