MP Weather Update

MP Weather Update: फिर बदलने जा रहा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

MP Weather Update आज से 4 संभागों में फिर बदलेगा मौसम, छाए रहेंगे बादल, बारिश-आंधी के साथ ओलावृष्टि, 5 फरवरी के बाद बढ़ेगी ठंड

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2024 / 05:04 PM IST, Published Date : February 3, 2024/5:04 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों ठंड का असर धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक आज शनिवार को एक बार फिर मौसम विभाग में बदलाव देखने को मिल सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अगले तीन दिनों तक प्रदेश में आंधी-बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है।

MP Weather Update: जाते- जाते ठंड एक बार फिर कहर बरपाने जा रही है। जिसका असर प्रदेश के कई हिस्सों में देखा जाएगा। इसका सबसे ज्यादा असर ग्वालियर, चंबल, रीवा और सागर संभाग में देखने को मिलेगा। हालांकि 6 फरवरी के बाद तापमान गिरने से ठंड बढ़ेगी और फिर 15-20 फरवरी के बाद वापस तापमान में वृद्धि होने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है।

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में ग्वालियर, चंबल, रीवा और सागर संभाग के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। अगले तीन दिन तक ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया में गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, जबकि चार फरवरी से भिंड-मुरैना में हल्की ओलावृष्टि होने की संभावना है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। भोपाल, इंदौर और जबलपुर में बादल रहेंगे।

MP Weather Update: फरवरी के पहले और दूसरे सप्ताह में गुलाबी ठंड जारी रहेगी।तीसरे और चौथे सप्ताह से गर्मी का असर दिखाई देगा, इस दौरान रात का तापमान सामान्य से ज्यादा रहने की भी संभावना है। आने वाले दो-तीन दिन चंबल संभाग के जिलों के साथ निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, ग्वालियर और दतिया जिलों में कहीं-कहीं हल्का से लेकर मध्य कोहरा छाए रह सकता है।

MP Weather Update: आने वाली 4-5 फरवरी से रात के तापमान में कमी आएगी और कोहरे के साथ ठंड़ का असर दिखाई देगा। 6-7 फरवरी के बाद तापमान के और गिरने और ठंड बढ़ने के साथ शीतलहर चलने की भी संभावना है। 6 फरवरी के बाद आसमान साफ होने से शीत लहर चलने की आशंका है जिसके कारण तापमान में ठंडक बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें- Old Pension Scheme 2024: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ

ये भी पढ़ें- Parent’s Dangerous Obsession: माता-पिता का ये जुनून बच्चों का जीवन कर रहा बर्बाद! कही आप भी तो नहीं कर रहें ऐसी गलती

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें