Amit Shah In Bastar: इस बार छत्तीसगढ़ में मनेगी तीन दीवाली.. अमित शाह ने बताया कब-कब होगा त्यौहार सा जश्न | Amit Shah In Bastar

Amit Shah In Bastar: इस बार छत्तीसगढ़ में मनेगी तीन दीवाली.. अमित शाह ने बताया कब-कब होगा त्यौहार सा जश्न

Amit Shah In Bastar इस बार छत्तीसगढ़ में मनेगी तीन दीवाली.. अमित शाह ने बताया कब-कब होगा त्यौहार सा जश्न

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 03:52 PM IST, Published Date : October 19, 2023/3:52 pm IST

बस्तर: भाजपा नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह आज बस्तर के दौरे पर है। यहाँ उन्होंने दो जगह पर जनसभाएं की। पहली जगदलपुर के लालबाग मैदान में जबकि दूसरा कोंडागांव के पुलिस ग्राउंड में। दोनों ही जगहों पर उन्होंने नामंकन रैली में भी हिस्सा लिया। इस दौरान एक बार फिर से अमित शाह ने राज्य सरकार को सीधे तौर पर निशाने लिया और सीएम भूपेश पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने सरकार की तुलना राज्य से भी की। इसके साथ ही नक्सलवाद के मुद्दे पर भी प्रदेश सरकार को घेरने से नहीं चूके।

प्रदेश में तीन दीवाली

परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ” इस बार हमें छत्तीसगढ़ में तीन दिवाली मनानी है पहली दिवाली- दिवाली त्योहार की, दूसरी दिवाली- 3 दिसंबर को जब यहां पर बीजेपी की सरकार बनेगी और तीसरी दिवाली- जब अयोध्या में जनवरी में प्रभु श्री राम का मंदिर होगा तब भी दिवाली मनाई जाएगी।”

आदिवासी कल्याण में क्या योगदान?

अमित शाह ने कहा, ” मैं भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि केंद्र में 10 वर्ष तक आपकी (कांग्रेस) सरकार थी, आप जनजातीय मंत्रालय को कितना रुपए देते थे। उन्होंने देश भर में आदिवासी कल्याण के लिए मात्र 29,000 करोड़ रुपये दिए। लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 1,32,000 करोड़ रुपये आदिवासी कल्याण पर खर्च किए गए।”

राहुल गांधी भी निशाने पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मैं आज भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि 2018 में इसी कोंडागांव में राहुल गांधी ने जो वादे किए थे उसका क्या हुआ? उन्होंने कहा था कि बिजली का बिल आधा कर देंगे। क्या बिल आधा हुआ? बेरोजगारी भत्ता देंगे। क्या ये मिल रहा है हर साल 4 गैस सिलेंडर मुफ्त में देंगे, मिला क्या?, भूमिहीन परिवारों को घर देंगे लेकिन उन्होंने तो नहीं दिया लेकिन पीएम मोदी ने 11 लाख परिवारों को घर देने का काम किया।”

अब जुड़े IBC24 के WhatsApp Channel से
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers