Baloda Bazar Vidhan Sabha Result 2023

Baloda Bazar Vidhan Sabha Result 2023 : बलौदाबाजार में खोला गया स्ट्रांग रूम का ताला, जनप्रतिनिधि कर रहे निरीक्षण

Baloda Bazar Vidhan Sabha Result 2023 : बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र ने स्ट्रांग रूम का ताला खोल दिया गया है। जनप्रतिनिधियों, पार्टी

Edited By :   December 3, 2023 / 07:48 AM IST

रायपुर : Baloda Bazar Vidhan Sabha Result 2023 : छत्तीसगढ़ में दो फेज में विधानसभा चुनाव हुए थे। पहले फेज की 20 सीटों पर 76 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई जबकि दूसरे फेज की 70 सीटों पर 75 फीसदी के करीब वोटिंग हुई थी। राज्य में अभी कांग्रेस की सरकार है। बीजेपी ने भी जीत के दावे किए हैं। वहीं विधानसभा चुनाव के मतों की गणना कुछ ही देर में शुरू हो जाएगी। यह काउंटिंग सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी।

बलौदाबाजार के स्ट्रांग रूम का ताला खुला

Baloda Bazar Vidhan Sabha Result 2023 : बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र ने स्ट्रांग रूम का ताला खोल दिया गया है। जनप्रतिनिधियों, पार्टी प्रत्याशीयों और आब्जर्वर समेत अधिकारियों किउ मौजूदगी में स्ट्रांग रूम का ताला खोला गया। ताला खुलने के बाद जनप्रतिनिधि स्टांग रूम का निरीक्षण कर रहे है। आब्जर्वर की मौजूदगी में जनप्रतिनिधि EVM का निरीक्षण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Assembly Election Results: मतगणना स्थल से पहले मंदिर पहुंचे मंत्री अमरजीत भगत, ताम्रध्वज साहू और देवेंद्र यादव, पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद 

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हुआ था मतदान

Baloda Bazar Vidhan Sabha Result 2023 : बता दें कि, प्रदेश में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ था। पहले चरण की 20 सीटो के लिए 7 नवंबर को मतदान हुआ था। वहीं दूसरे चरण में 70 विधानसभा सीटो के लिए मतदान हुआ था। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था। दूसरे चरण में प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था।

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान का प्रतिशत 2018 के विधानसभा चुनाव के मतदान प्रतिशत से कुछ कम है। 2018 के विधानसभा चुनाव में 76.88 मतदाताओं मतदाताओं ने मतदान किया था। बता दें कि, कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की थी। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 65 सीटें जीती थी और बहुमत का आंकड़ा पर करते हुए छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार बनाई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers