Bitiya Help Desk established to help new women voters

Bitiya Help Desk In Kanker : नई महिला मतदाताओं की सहायता के लिए स्थापित किए गए बिटिया हेल्प डेस्क, मिली ये सुविधाएं

Bitiya Help Desk In Kanker : नई महिला मतदाताओं की सहायता के लिए महिला अधिकारियों के साथ बिटिया हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 7, 2023 / 04:28 PM IST, Published Date : November 7, 2023/4:28 pm IST

रायपुर : Bitiya Help Desk In Kanker : आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान हो रहा है। छग में 90 मे से 20 विस सीटों के लिए मतदान होने जा रहा है। बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव, कवर्धा, खैरागढ़ और मोहला-मानपुर जिले की 8 सीटों पर वोट डाले गए। पहले चरण के मतदान के लिए 5 हजार से ज्यादा मतदान केंद्र बनाए गए हैं। महिला वोटरों की मदद के लिए 200 संगवारी और 11 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Naxalite attack in Sukma: चुनाव के बीच जवानों और नक्सलियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए, कई मओवादी घायल 

स्थापित किए गए बिटिया हेल्प डेस्क

Bitiya Help Desk In Kanker :  मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा विधानसभा सीट में सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई थी और 3 बजे मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है। प्रदेश में पहले चरण के लिए हुए मतदान में कई ऐसे क्षेत्र थे जिनमे नई महिला मतदाताओं को संख्या अधिक है। ऐसी नई महिला मतदाताओं की सहायता के लिए महिला अधिकारियों के साथ बिटिया हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों ट्रांसजेंडर्स के लिए अलग से रेम्बो मतदान केंद्र भी बनाए गए ।

यह भी पढ़ें : CG Model Polling Stations: यहां के पोलिंग बूथ पर दिखी छत्तीसगढ़िया संस्कृति की झलक.. महिला IAS ने सोशल मीडिया पर साझा की मनमोहक तस्वीरें

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers