Mohammad Akbar Net Worth: रायपुर के आस-पास करोड़ों की जमीन...पत्नी के पास 1 करोड़ से अधिक का गहना, जानिए मंत्री बनने के बाद कितनी हुई मोहम्मद की संपत्ति | Mohammad Akbar Purchase Lot of Property after Become Minister

Mohammad Akbar Net Worth: रायपुर के आस-पास करोड़ों की जमीन…पत्नी के पास 1 करोड़ से अधिक का गहना, जानिए मंत्री बनने के बाद कितनी हुई मोहम्मद की संपत्ति

रायपुर के आस-पास करोड़ों की जमीन...पत्नी के पास 1 करोड़ से अधिक का गहना! Mohammad Akbar Net Worth | Mohammad Akbar wealth

Edited By :   Modified Date:  October 30, 2023 / 04:36 PM IST, Published Date : October 30, 2023/4:36 pm IST

कवर्धा:  Mohammad Akbar Net Worth छत्तीसगढ़ में चुनावी बिसात बिछ चुकी है, जिसके बाद से सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है। विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है और आज सभी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर ​दिया है। पहले चरण के लिए मतदान 7 नवंबर को किया जाएगा।

Read More: Qatar Indian Navy News: मौत की सजा पाने वालों में आगरा का संजीव गुप्ता भी शामिल.. बूढ़े माँ-बाप को बेटे के वापसी की उम्मीद

Mohammad Akbar Net Worth पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है उसमें एक सीट कवर्धा का भी है। कवर्धा सीट से कांग्रेस ने मंत्री मोहम्मद अबकर को चुनावी मैदान में उतारा है। मोहम्मद अबकर ने कवर्धा सीट से ही 2018 विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज की थी। मोहम्मद अकबर ने चुनावी नामांकन में अपना शपथ पत्र भी जमा किया है। तो चलिए जानते हैं कितनी संपत्ती के मालिक हैं अबकर?

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार लेती है “मामा टैक्स”, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री का बड़ा आरोप

बैंक खातों में कितने रुपए

वहीं अगर मोहम्मद अकबर के बैंक खातों में जमा और नगदी रुपए की बात करें तो उनके पास 2 करोड़ 44 लाख 46 हजार 315 रुपए है, जिसमें आस्तियां भी शामिल है। वहीं, पत्नी यास्मीन बानो की संपत्ति पर गौर करें तो उनके नाम से कुल 3 करोड़ 03 लाख 27 हजार 899 रुपए की संपत्ति है, जिसमें सोने के गहने और अन्य संपत्तियां शामिल हैं।

गहने और जमीन जायदाद

शपथ पत्र में मोहम्मद अकबर ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पास 20 तोला सोना है, जिसकी कीमत 11 लाख 80 हजार 050 रुपए है। वहीं, मंत्री अकबर के पास 8 किलो 422 ग्राम चांदी है, जिसकी कीमत 6 लाख 02 हजार 860 रुपए है। पत्नी के जेवरात पर गौर करें तो यास्मीन बानो के पास 197 तोला सोना है, जिसका दाम 1 करोड़ 16 लाख 23 हजार 500 रुपए है। चांदी की बात करें तो 3 किलो 910 ग्राम है, जिसका बाजार भाव 2 लाख 80 हजार रुपए है।

Read More: TVS Ronin TD Special Edition: TVS Ronin का स्पेशल एडिशन हुआ लॉन्च, कीमत और फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

कितनी गाड़ियों के मालिक हैं मोहम्मद अकबर

वैसे तो मंत्रियों के आगे पीछे गाड़ियों का काफिला चलता है, लेकिन उनके नाम पर सिर्फ 1 होंडा सीआरवी कार है। इस कार की कीमत 10 लाख 14 हजार 019 रुपए है। इसके अलावा मोहम्मद अकबर एक पेट्रोल पंप के भी मालिक हैं।

खेत और व्यावसायिक भूमि एवं संपत्ति

मोहम्मद अकबर के पास कुल 27 एकड़ कृषि योग्य जमीन है। वहीं, उन्हें लगभग 3 करोड़ रुपए की संपत्ति विरासत में मिली है, जिसमें मकान, दुकान और प्लॉट शामिल है। आवासीय मकानों की बात करें तो मोहम्मद अकबर के पास 7 करोड़ 35 लाख रुपए की संपत्ति है।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp