#SarkarOnIBC24: विरोध के ये स्वर थमेंगे या दिखेंगे बागी तेवर? बृहस्पत सिंह ने सिंहदेव पर फोड़ा टिकट कटने का ठीकरा...देखें सरकार |

#SarkarOnIBC24: विरोध के ये स्वर थमेंगे या दिखेंगे बागी तेवर? बृहस्पत सिंह ने सिंहदेव पर फोड़ा टिकट कटने का ठीकरा…देखें सरकार

cg assembly election 2023 : सबसे तीखी प्रतिक्रिया रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह की आई...टिकट कटते ही बृहस्पत सिंह ने सीधे टीएस सिंहदेव पर तीखा वार किया... उन्हें पार्टी विरोधी तक करार दिया...। विरोध के ये स्वर थमेंगे या दिखेंगे बागी तेवर यह बड़ा सवाल है।

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 11:09 PM IST, Published Date : October 19, 2023/11:09 pm IST

CG Vidhansabh chunav 2023 : रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 10 विधायकों की टिकट कट गई है…जिसका असर भी दिखा, कुछ ने इसे पार्टी का फैसला मान स्वीकार किया लेकिन ज्यादातर सीटों पर विरोध के स्वर ने पार्टी की मुश्किलें बढाई….सबसे तीखी प्रतिक्रिया रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह की आई…टिकट कटते ही बृहस्पत सिंह ने सीधे टीएस सिंहदेव पर तीखा वार किया… उन्हें पार्टी विरोधी तक करार दिया…। विरोध के ये स्वर थमेंगे या दिखेंगे बागी तेवर यह बड़ा सवाल है।

कहीं टिकट दिए जाने का विरोध तो कहीं टिकट नहीं दिए जाने का विरोध…। कहीं जिनकी टिकट गई है, उनके समर्थकों ने मोर्चा खोल रखा है तो कहीं जिन दावेदारों की टिकट अब तक नहीं घोषित हुई है उनके समर्थकों ने बवाल काट दिया है..। टिकट के एक ऐसे ही दावेदार रायपुर के महापौर एजाज ढेबर भी हैं..। उन्होंने रायपुर के उत्तर और दक्षिण विधानसभा से टिकट की दावेदारी जताई थी। रायपुर दक्षित से तो कांग्रेस ने महंत रामसुंदर दास को टिकट थमा दी है, और अभी रायपुर उत्तर की टिकट होल्ड पर डाल दी है..। एजाज ढेबर के समर्थकों को ये गवारा नहीं हुआ लिहाजा उन्होंने हंगामा मचा दिया…। एक समर्थक ने तो खुद पर कैरोसीन डाल कर आत्मदाह करने की कोशिश तक कर डाली। बड़ी मुश्किल से उसे मौके से हटाया गया। एजाज के समर्थकों ने सोशल मीडिया में भी मोर्चा खोल रखा है।

read more:  BSP Candidate list : विधानसभा के 33 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, इस पार्टी ने जारी की एक और सूची

वहीं रायपुर दक्षिण से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ कर हारने वाले कन्हैया अग्रवाल इस बार भी टिकट के दावेदार थे, लेकिन उन्हें मायूसी हाथ लगी है। उन्होंने अपनी पीड़ा एक शेर के जरिए सोशल मीडिया पर जाहिर की…।

वहीं टिकट से वंचित कुछ ऐसे भी दावेदार हैं जिन्होंने पार्टी के फैसले को स्वीकार कर लिया है। जगदलपुर से कांग्रेस विधायक रेखचंद जैन ने अपनी टिकट कटने के बाद उनकी जगह बनाए गए प्रत्याशी जतिन जायसवाल को गले लगाकर बधाई दी और उनकी जीत के लिए काम करने का भरोसा दिलाया। टिकट कटने पर कुछ ऐसा ही बड़ा दिल मनेंद्रगढ़ के विधायक विनय जायसवाल ने भी दिखाया है।

लेकिन सब इतना बड़ा दिल नहीं दिखा पाए हैं। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टी एस सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले उनके धुर विरोधी बृहस्पत सिंह ने अपनी टिकट कटने के बाद एक बार फिर इसका ठीकरा सिंहदेव पर फोड़ा है।

read more:  Roma Parasram Bhardwaj News: दिवंगत पूर्व सांसद की बेटी भी थी टिकट के कतार में.. नहीं मिला तो लिखा “टिकट उन्हीं को, जिनके पास जुगाड़”

लेकिन छ्तीसगढ़ के एक विधायक तो ऐसे भी हैं जिनका टिकट कटने के बाद कोई पता ही नहीं चल रहा है। ये हैं सामरी के विधायक चिंतामणि महाराज…।

बहरहाल, जिन्हें टिकट मिल गई है वो प्रचार में जुट गए हैं, और जिनकी कट गई है वो भी अपने काम पर लग गए हैं। कौन अपनी मुहिम में कितना कामयाब रहा इसका पता को नतीजे आने के बाद चल ही जाएगा।

अन्य चुनावी खबरें देखने के लिए यहां देखें सरकार का पूरा बुलेटिन

इलेक्शन डेस्क, आईबीसी 24

 
Flowers