999 nominations out of 1,362 were found valid for the first phase of Gujarat

Gujarat Assembly Election: पहले चरण में रिजेक्ट हुए 363 नामांकन, 999 फार्म वैध पाए गए

Gujarat Assembly Election : गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए 1,362 में से 999 नामांकन पत्र वैध पाए गए] As many as 999 nominations out of 1,362 were found valid for the first phase of Gujarat polls

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : November 16, 2022/12:19 pm IST

अहमदाबाद, 16 नवंबर । Gujarat Assembly Election: गुजरात विधानसभा की 89 सीटों पर पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए दाखिल 1,362 नामांकन पत्रों में से 999 वैध पाए गए हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की छंटनी का अंतिम दिन मंगलवार को था। पहले चरण के तहत मतदान एक दिसंबर को होगा।

निर्वाचन आयोग ने पहले चरण के चुनाव के लिए पांच नवंबर से नामांकन पत्र स्वीकारना शुरू कर दिया था। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 14 नवंबर थी। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि उचित जांच के बाद 999 पत्र वैध पाए गए।

read more: चुनाव से पहले प्रत्याशी ने लोगों में बंटवाया एक ट्रक मुर्गा, फ्री चिकन के लिए मची ऐसी लूट, वीडियो वायरल 

Gujarat Assembly Election: उन्होंने बताया कि पांच दिसंबर को 93 सीटों पर होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए अब तक 341 नामांकन पत्र मिल चुके हैं। दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू हुई थी। मुख्यमंत्री भूपेश पटेल बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वह अहमदाबाद की घाटलोडिया सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट के लिए दूसरे चरण में मतदान होगा।

read more:  Bhanupratappur by-election: कांग्रेस ने किया अपने प्रत्याशी का ऐलान, ब्रह्मानंद नेताम और सावित्री मंडावी के बीच होगा मुकाबला

दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर

दूसरे चरण में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावली, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद और वड़ोदरा सीट के लिए मतदान होगा। दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है और उनकी छंटनी 18 नवंबर को की जाएगी। पहले चरण के लिए नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 17 नवंबर है, जबकि दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर तक नाम वापस लिया जा सकता है। मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

 

 
Flowers