Gujarat Election 2022 live: सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू, गुजरात में ​फिर जीती भाजपा तो बन जाएगा देश में ऐसा अनोखा रिकॉर्ड |

Gujarat Election 2022 live: सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू, गुजरात में ​फिर जीती भाजपा तो बन जाएगा देश में ऐसा अनोखा रिकॉर्ड

Gujarat Assembly Election 2022: अहमदाबाद: विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी, गुजरात विधानसभा में 182 सीटों के लिए दो फेज़ में मतदान किए गए थे।

Edited By: , December 8, 2022 / 08:14 AM IST

Gujarat Assembly Election 2022: अहमदाबाद: विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी, गुजरात विधानसभा में 182 सीटों के लिए दो फेज़ में मतदान किए गए थे।

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण और आठ दिसंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान के बाद कई एग्जिट पोल सामने आये थे, सभी एग्जिट पोल के अनुसार गुजरात में बीजेपी इस बार खुद अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने वाली है और राजनीतिक इतिहास रचने वाली है। गुजरात में बीजेपी की सरकार बनने से पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चा के सबसे लंबे कार्यकाल का रिकॉर्ड भी टूट जायेगा।

गुजरात में बीजेपी पिछले 27 सालों से सत्ता पर काबिज है और इस बार भी खुद अपना रिकॉर्ड तोड़कर सरकार बनाने की दहलीज पर खड़ी है, क्योंकि सामने आये एग्जिट पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, साल 2017 के चुनाव में बीजेपी को मात्र 99 सीटें मिली थी।

read more :  रोहित शर्मा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक नहीं कर पाया था कोई भारतीय क्रिकेटर

गुजरात में बीजेपी की सरकार बनती है तो ?

एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार तो अगर गुजरात में बीजेपी की सरकार बनती है तो बीजेपी पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चा के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी, बता दें, वाम मोर्चा ने बंगाल में सात बार जीत दर्ज कर सरकार चलाई थी। बंगाल में 1977 के विधानसभा चुनाव में वाम मोर्चा ने पहली बार जीत दर्ज की थी।

सात बार लगातार जीतने के बाद पार्टी ने बंगाल में सरकार बनाई। 2011 के विधानसभा चुनाव में वाम मोर्चा को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस से हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद से वहां ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस का कब्जा है।

read more : Himachal Pradesh Election Result 2022 : मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी, हिमाचल में कांटे की टक्कर, बहुमत नहीं मिला तो निर्दलीयों का होगा साथ