रोहित शर्मा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक नहीं कर पाया था कोई भारतीय क्रिकेटर |

रोहित शर्मा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक नहीं कर पाया था कोई भारतीय क्रिकेटर

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय और दुनिया भर में सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 07:29 AM IST, Published Date : December 8, 2022/7:24 am IST

Rohit Sharma 500 sixes: ढाका, 7 दिसंबर। कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय और दुनिया भर में सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने।

मैदान में हाथ में चोट लगने के बाद नंबर 9 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, रोहित ने रन चेज में देर से जोरदार संघर्ष किया। उन्होंने भारत को मौका देने के लिए तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से (28 गेंदों में नाबाद 51 रन) शानदार पारी खेली, लेकिन अंत में उन्हें जीत दिलाने में नाकाम रहे।

रोहित के 500 अंतरराष्ट्रीय छक्कों की संख्या केवल वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल से बेहतर है, जिनके नाम 533 छक्के हैं। किसी अन्य भारतीय बल्लेबाज के नाम 400 से ज्यादा छक्के नहीं हैं। 359 छक्कों के साथ एमएस धोनी भारतीय खिलाड़ियों में रोहित के सबसे करीब हैं।

Rohit Sharma 500 sixes: शाहिद अफरीदी (476), ब्रेंडन मैकुलम (398), मार्टिन गप्टिल (383) की पसंद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वालों की सूची में क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

272 के लक्ष्य का पीछा करते हुए, श्रेयस अय्यर और एक्सर पटेल ने भारत की पारी को फिर से जीवित करने के लिए शतक लगाने से पहले भारत 65/4 रन बना लिया था। हालांकि, अय्यर और अक्षर तेजी से गिरे और शार्दुल ठाकुर ने भी उनका पीछा किया जिससे रोहित बीच में आ गए। उनके अर्धशतक ने भारत को रन चेज में देर से आगे बढ़ाया।
भारतीय कप्तान ने दो गेंदों पर 12 रनों की जरूरत के समीकरण को नीचे लाया और वहां से एक छक्का लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर बाउंड्री नहीं लगा सके क्योंकि बांग्लादेश ने पांच रन से जीत दर्ज की।

read more: Himachal Pradesh Election Result 2022 : मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी, हिमाचल में कांटे की टक्कर, बहुमत नहीं मिला तो निर्दलीयों का होगा साथ

read more: #भानुप्रतापपुर_की_भिड़ंत : आज होगा प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

 
Flowers