Gujarat Election Result update: ब्रिज हादसे के बाद भी मोरबी में भाजपा तीनों सीटों पर आगे, कार्यकर्ताओं ने शुरू किया जीत का जश्न |

Gujarat Election Result update: ब्रिज हादसे के बाद भी मोरबी में भाजपा तीनों सीटों पर आगे, कार्यकर्ताओं ने शुरू किया जीत का जश्न

Gujarat Election Result update: गुजरात में मोरबी की तीनों सीटों पर बीजेपी आगे हो गई है, वहीं मजूरा से बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री रहे हर्ष सांघवी आगे चल रहे हैं। गुजरात चुनाव आयोग के रुझान के अनुसार भाजपा 112 सीटों से आगे चल रही है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर में जश्न मनाया।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 10:05 AM IST, Published Date : December 8, 2022/10:00 am IST

Gujarat Assembly Election Result 2022: अहमदाबाद: विधानसभा चुनाव के परिणाम आने शुरू हो गए हैं, गुजरात में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी अभी तक नजर आ रही है, शुरूआती रुझानों में भाजपा को बहुमत दिख रहा है। गुजरात विधानसभा में 182 सीटों के लिए दो फेज़ में मतदान किए गए थे। कांग्रेस और AAP काफी पीछे नजर आ रहे हैं। ताजा रुझान के अनुसार गुजरात में बीजेपी एक बार फिर से 150 के नीचे आ गई है, यहां बीजेपी अभी 147 सीटों पर आगे चल रही है, कांग्रेस 23 सीटों पर और AAP 8 सीटों पर और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

गुजरात में मोरबी की तीनों सीटों पर बीजेपी आगे हो गई है, वहीं मजूरा से बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री रहे हर्ष सांघवी आगे चल रहे हैं। गुजरात चुनाव आयोग के रुझान के अनुसार भाजपा 112 सीटों से आगे चल रही है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर में जश्न मनाया।

बीते दिनों मोरबी में हुआ ब्रिज हादसा गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मुद्दा बना रहा। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लगातार भाजपा का घेराव किया लेकिन भाजपा ने इस पलटवार करते हुए मोरबी हादसे में नदी में कूदकर लोगों की जान बचाने वाले कांतिलाल अमृतिया को ही चुनावी मैदान में उतार दिया। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद कांतिलाल ने अपने जान की बिना परवाह किए नदी में कूदकर कई लोगों की जान बचाई।

कांतिलाल इस सीट पर पहली बार चुनावी मैदान में नहीं हैं, इससे पहले लगातार 5 बार विधायक रह चुके हैं। साल 2017 में कांग्रेस के ब्रजेश मेरजा के सामने उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। साल 2020 में ब्रजेश मेरजा ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। जिसके बाद उपचुनाव में भाजपा ने ब्रजेश मेरजा को अपना प्रत्याशी बनाया और उन्होंने कांग्रेस के जयंती पटेल को पटखनी दी। निवर्तमान विधायक और गुजरात सरकार में मंत्री रहे ब्रजेश मेरजा का पत्ता काटकर पार्टी ने मोरबी हादसे के हीरो बने कांतिलाल अमृतिया को एक बार फिर से मोरबी से अपना प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस ने इस सीट पर जयंती पटेल को एकबार फिर से मौका दिया है। जयंतीलाल पटेल 1995 , 2002 और 2017 में कांग्रेस की तरफ से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन हर बार उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा है। साल 2020 में ब्रजेश मेरजा के भाजपा में जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी उन्हें हार का ही मुंह देखना पड़ा था। जबकि गुजरात में अपना डेब्यू कर रही आम आदमी पार्टी ने पंकज रनसरिया को चुनावी मैदान में उतारा है। देखना दिलचस्प होगा कि मोरबी हादसे के बाद हीरो बनकर उभरे कांतिलाल अमृतिया को जनता का समर्थन मिलेगा या नहीं।

बता दें कि गुजरात के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को हुआ था। 182 विधानसभा सीटों के लिए गुजरात में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है। हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला। चुनाव बाद के एग्जिट पोल में गुजरात में भाजपा के लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है।

read more:  छत्तीसगढ़ के इन हिस्सों कल से हो सकती है बारिश, बंगाल की खाड़ी में बने अवदाब के चलते मौसम में हुआ बदलाव

read more:  Gujarat Assembly Election Result Live: इस बार बीजेपी तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड! भाजपा उम्मीदवार पूर्णेश मोदी का बड़ा दावा

read more:  Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में 130 सीटों में बीजेपी ने बनाई बढ़त, कांग्रेस 45 सीटों में आगे, आप का बुरा हाल