Gujarat Exit Poll 2022

इस चुनाव में बड़े दिग्गज नेता के साथ होगा खेला…आप के सीएम उम्मीदवार भी नहीं दिखा पाएंगे जलवा? जानिए क्या कहते हैं EXIT Poll के आंकड़े

Gujarat Exit Poll 2022 इस चुनाव में बड़े दिग्गज नेता के साथ होगा खेला…आप के सीएम उम्मीदवार भी नहीं दिखा पाएंगे जलवा? जानिए क्या कहते हैं EXIT Poll के आंकड़े

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 6, 2022/8:45 pm IST

Gujarat Exit Poll 2022: गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दोनों चरणों का मतदान हो चुका है। अब सभी 182 सीटों के उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीन में बंद हो गई है। अब सिर्फ नतीजे का इंतजार है, लेकिन इससे पहले EXIT Poll के आंकड़े एक बार​ फिर गुजरात में भाजपा की सरकार बनने की ओर इशारा कर रहे हैं। लेकिन उन हाईप्रोफाइल सीटों का क्या जहां सभी दलों ने अपने उम्मीदवारों को बदला है? उन सीटों के नतीजों का क्या होगा जहां कड़ा मुकाबला था? तो चलिए समझते हैं एग्जिट पोल के आंकड़ों का गणित।

Gujarat Exit Poll 2022: EXIT Poll में बताया जा रहा है कि इसुदान गढ़वी चुनाव हार सकते हैं। एग्जिट पोल में जिग्नेश मेवानी की जीत दिखाई जा रही है। India TV ने अपने एग्जिट पोल में अनुमान लगाया है कि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अल्पेश कथीरिया वराछा रोड विधानसभा सीट से जीत सकते हैं। खंभालिया विधानसभा सीट से इसुदान गढ़वी चुनाव हार सकते हैं। कतारगाम से गोपाल इटालिया जीत सकते हैं।

Gujarat Exit Poll 2022: हार्दिक पटेल विरमगाम विधानसभा सीट से मैदान में हैं। गुजरात चुनाव के दूसरे चऱण में इस सीट पर वोट डाले गये थे। India TV के एग्जिट पोल में बताया गया है कि हार्दिक पटेल चुनाव जीत सकते हैं। इससे पहले अपना वोट डालने के बाद हार्दिक पटेल ने विश्वास जताया था कि जनता विकास कार्यों को देखते हुए वोट देगी और राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी। 2017 में कांग्रेस के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीतने वाले जिग्नेश मेवाणी अब साल 2022 में वडगाम सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। इंडिया टीवी के एग्जिट पोल में जिग्नेश मेवाणी की जीत का अनुमान लगाया गया है।

Gujarat Exit Poll 2022: बता दें कि ज्यादातर एग्जिट पोल में गुजरात में भाजपा की सरकार बनने का अनुमान जताया गया है। हालांकि, यह सिर्फ एग्जिट पोल का अनुमान है। इसे चुनावी नतीजा नहीं कहा जा सकता है। 8 दिसंबर को मतगणना होगी और फिर इस चुनाव के परिणाम सामने आएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें