Karnataka Congress leaders reached of Goddess Chamundeshwari

कर्नाटक में देवी चामुंडेश्वरी की शरण में पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज नेता, जीत का मांगा आशीर्वाद

देवी चामुंडेश्वरी की शरण में पहुंचे कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता:Karnataka Congress leaders reached the shelter of Goddess Chamundeshwari

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2023 / 07:39 PM IST, Published Date : May 9, 2023/6:24 pm IST

Karnataka Congress leaders reached the shelter of Goddess Chamundeshwari : मैसुरु। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले मंगलवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने मैसूरु शहर की देवी चामुंडेश्वरी का आशीर्वाद लिया। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख डी के शिवकुमार के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने देवी की पूजा की। सिद्धारमैया और शिवकुमार ने फल, फूल, ताम्बूलम, अगरबत्ती और मक्खन के साथ, पार्टी के चुनाव घोषणापत्र की एक संक्षिप्त प्रति प्रस्तुत की, जिसमें पार्टी के राज्य की सत्ता में आने पर पार्टी की पांच ‘गारंटी’ उल्लेखित की गई हैं।

read more : कोरबा: तीन भालुओं ने किया 45 साल की महिला पर हमला, मृत समझकर लौट गए जंगल की तरफ, हालत नाजुक

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने इस चुनाव में पांच ‘गारंटी’ की घोषणा की है। ‘गृह ज्योति’ योजना के तहत हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली, ‘गृह लक्ष्मी’ योजना के तहत परिवार की प्रत्येक प्रमुख महिला को 2,000 रुपये प्रति माह, ‘अन्न भाग्य’ के तहत बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को हर महीने 10 किलोग्राम चावल की पेशकश की जाएगी। इसके अलावा ‘युवा निधि’ के तहत बेरोजगार स्नातकों को प्रति माह 3,000 रुपये तथा डिप्लोमा धारकों को दो साल के लिए 1,500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे।

read more : Dantewada news: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी.. शक्तिमान ही निकला मास्टरमाइंड, इस वजह से की थी शख्स की हत्या 

पार्टी ने यह वादा भी किया है कि ‘शक्ति’ योजना के तहत सभी महिलाओं को राज्य भर में केएसआरटीसी / बीएमटीसी बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी। कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए बुधवार को मतदान होगा। मतगणना 13 मई को होगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers