Karnataka Election 2023 Exit Polls

Karnataka Election 2023 Exit Polls : क्या कर्नाटक में चल गई राहुल गाँधी की आंधी? ZEE NEWS और MATRIZE के Polls में BJP को खासा नुकसान

एग्जिट पोल (Karnataka Chunav Exit Poll Result) के अनुसार, जेडीएस को 25-33 सीटे मिल सकती हैं। इसके अलावा अन्य के खाते में 2 से 5 सीटें जा सकती हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 10, 2023 / 07:17 PM IST, Published Date : May 10, 2023/7:12 pm IST

Karnataka Election 2023 Exit Polls: बैंगलोर : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में अब देशभर के न्यूज चैनल्स और सर्वे रिपोर्टर्स चुनावीं नतीजों को लेकर अपने संभावित सर्वे पेश करेंगे। देखना होगा की इस बार इन पोल्स में किसे बहुमत मिलती हैं और कौन कर्नाटक का सरताज बनता हैं। हालाँकि आखिरी नतीजे 13 मई को आएंगे। पिछली बार यानी 2018 में 12 मई को कर्नाटक में मतदान हुए थे। 15 मई को नतीजे घोषित हुए थे। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं हासिल हुआ था। तब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। भाजपा के 104 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की थी। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के 80 और जेडीएस के 37 उम्मीदवार चुनाव जीते थे।

Karnataka Exit Poll : कौन जीतेगा कर्नाटक का रण, कर्नाटक में किसका पलड़ा भारी? IBC24 पर देखें सबसे सटीक एग्जिट पोल

ZEE NEWS और MATRIZE के एग्जिट पोल के अनुसार, कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है और उसे 103-118 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि बीजेपी को 79-94 सीटें मिलने की संभावना है। एग्जिट पोल (Karnataka Chunav Exit Poll Result) के अनुसार, जेडीएस को 25-33 सीटे मिल सकती हैं। इसके अलावा अन्य के खाते में 2 से 5 सीटें जा सकती हैं।

CG News : जुर्माना के लिए RTO में मंगलसूत्र को छोड़कर आई विधायक, मामले शिकायत लेकर कांग्रेस प्रभारी शैलजा से मिलने पहुंची छन्नी साहू 

Karnataka Election 2023 Exit Polls: ZEE NEWS और MATRIZE के एग्जिट पोल (Karnataka Exit Polls) के अनुसार, कर्नाटक में कांग्रेस को सबसे ज्यादा वोट मिलने की संभावना है और उसे 41 प्रतिशत वोट मिल सकता है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 36 प्रतिशत वोट, जेडीएस को 17 प्रतिशत वोट संभव है। वहीं, अन्य को 6 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक