Bihar Assembly Monsoon Session 2023

बिहार विधानसभा में BJP ने किया जोरदार हंगामा, मानसून सत्र के बीच करने लगे डिप्टी CM तेजस्वी के इस्तीफे की मांग

Bihar Assembly Monsoon Session 2023: BJP created a ruckus in the Bihar Assembly, demanded the resignation of Deputy CM Tejashwi in the middle of the monsoon session

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2023 / 05:28 PM IST, Published Date : July 11, 2023/2:54 pm IST

Bihar Assembly Monsoon Session 2023 : पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्षी दल BJP के सदस्यों के हंगामे के कारण बिहार विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। भाजपा सदस्य नौकरी के बदले जमीन घोटाले में CBI द्वारा आरोप पत्र दाखिल किए जाने के बाद तेजस्वी के इस्तीफे की मांग करते हुए आसन के समीप आ गए थे।

read more : घर से निकलने से पहले चेक कर ले मौसम का हाल, विभाग ने इन जिलों में जारी की अति भारी बारिश की चेतावनी 

Bihar Assembly Monsoon Session 2023 : मंगलवार सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा सदस्य अपनी सीटों पर खड़े हो गए और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी के इस्तीफे की मांग करने लगे। लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहने के दौरान कथित तौर पर हुए नौकरी के बदले जमीन घोटाले में तेजस्वी का नाम भी सामने आया है। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने हंगामे के बीच सदन चलाने की कोशिश की, पर अपनी अपील का कोई असर नहीं होता देख उन्होंने कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

read more : 3 अगस्त को Netflix पर रिलीज होगी जिमी शेरगिल की वेब सीरीज ‘चूना’, रोमांच से भरपूर है कहानी 

चौधरी ने विपक्षी सदस्यों से कहा, आपका व्यवहार इस प्रतिष्ठित सदन के इतिहास पर धब्बा है। आप प्रश्नकाल में बाधा डाल रहे हैं, जबकि आप जो मुद्दे उठाना चाहते थे, वे दिन के लिए सूचीबद्ध हैं। विपक्षी दलों ने बिहार विधान परिषद की कायर्वाही में भी बाधा डाली। उन्होंने शिक्षकों की बहाली पर सरकार द्वारा बनाई गई नयी नियमवाली को लेकर आसन के समीप आकर हंगामा किया। इसके बाद सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने सदन की कायर्वाही दोपहर ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers