बिहार भाजपा कोर कमेटी की दिल्ली में नड्डा की मौजूदगी में मंगलवार को होगी बैठक |

बिहार भाजपा कोर कमेटी की दिल्ली में नड्डा की मौजूदगी में मंगलवार को होगी बैठक

बिहार भाजपा कोर कमेटी की दिल्ली में नड्डा की मौजूदगी में मंगलवार को होगी बैठक

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 15, 2022/8:47 pm IST

पटना, 15 अगस्त (भाषा) बिहार भाजपा की कोर कमेटी की बैठक दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की मौजूदगी में मंगलवार को होने की संभावना है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने सोमवार को इसकी जानकारी दी ।

भाजपा नेता ने बताया कि राज्य में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल से उत्पन्न विभिन्न मसलों पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है।

पार्टी नेता ने कहा, ‘‘बैठक के दौरान बिहार विधानसभा और राज्य विधान परिषद में पार्टी के नेता और विधायक दल के नेता के नामों पर भी चर्चा होगी ।’’

बैठक के दौरान नड्डा की ओर से नवगठित महागठबंधन सरकार के खिलाफ भविष्य में अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में पार्टी नेताओं को जानकारी दिए की भी संभावना है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते भाजपा पर जदयू को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए राजग से बाहर निकलने की घोषणा करते हुये विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल से हाथ मिला लिया था।

नीतीश ने इस्तीफे के तुरंत बाद, राजद, कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन के समर्थन से नई सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया।

बिहार में अचानक हुआ यह राजनीतिक उथल-पुथल भाजपा के लिए एक बड़ा झटका था । हाल ही में, पार्टी ने राज्य में 2024 का आम चुनाव एवं 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश के नेतृत्व में लड़ने की एकतरफा घोषणा की थी।

भाषा अनवर

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)