Bihar Special Board Exam

Bihar Board: बिहार के छात्रों के हित में बड़ा फैसला, अप्रैल में होने जा रहा स्पेशल एग्जाम, इन स्टूडेंट्स को मिलेगा मौका

Bihar Special Board Exam बिहार बोर्ड अप्रैल में कराएगा स्पेशल एग्जाम, इन स्टूडेंट्स को मिलेगा परीक्षा देने का मौका

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2024 / 12:21 PM IST, Published Date : January 3, 2024/5:44 pm IST

Bihar Special Board Exam: नई दिल्ली। बिहार बोर्ड ने छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। छात्रों के लिए खुशखबरी है। बता दें बिहार बोर्ड माध्यमिक और इंटरमीडिएट के उन परीक्षार्थियों को एग्जाम में शामिल होने का एक और मौका देने जा रहा है। इसके तहत जो छात्र बोर्ड परीक्षा के फॉर्म समय से स्कूलों के द्धारा भरे नहीं गए हैं। बोर्ड ऐसे स्टूडेंट्स को फिर से मौका देगा। इस फैसले से छात्रों को परीक्षा देने का मौका मिल रहा है।

Bihar Special Board Exam: इन परीक्षार्थियों के लिए अप्रैल में परीक्षा आयोजित की जाएगी। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने आधिकारिक सूचना भी जारी की है। इसमें कहा गया है कि माध्यमिक और इंटरमीडिएट कक्षाओं के ऐसे स्टूडेंट्स जिनके परीक्षा फॉर्म उनके स्कूलों द्वारा समय पर जमा नहीं किए गए थे, उन्हें विशेष परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

Bihar Special Board Exam: बोर्ड ने कहा कि उसने इस परीक्षा को अप्रैल में आयोजित करने और मई में परिणाम घोषित करने का लक्ष्य रखा गया है ताकि छात्र-छात्राएं समय पर हायर स्टडीज के लिए अप्लाई कर सकें। इस विशेष परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र- छात्राओं को नियमित वार्षिक परीक्षा की तरह डिवीजन प्रदान की जाएगी। बता दें कि बीएसईबी की वार्षिक माध्यमिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं फरवरी में होनी हैं।

ये भी पढ़ें- UPPSC PCS Exam 2024: युवाओं के लिए बड़ी खबर, परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Inaugration: राम मंदिर में गुंजेगी भोपाल के डमरू का नाद, अयोध्या से ‘डमरू टीम’ को आया विशेष बुलावा

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें