Kushwaha forming new party

कुशवाहा का नयी पार्टी बनाना, जदयू में पहला बड़ा विद्रोह : भाजपा

कुशवाहा का नयी पार्टी बनाना, जदयू में पहला बड़ा विद्रोह : भाजपा

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2023 / 05:42 AM IST, Published Date : February 20, 2023/11:37 pm IST

पटना: Kushwaha forming new party भाजपा ने सोमवार को दावा किया कि उपेंद्र कुशवाहा का नई पार्टी ‘राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल’ (आरएलजेडी) गठित करना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में पहला बड़ा विद्रोह है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बयान में कहा कि इसके साथ ही नीतीश कुमार के संन्यास लेने की उलटी गिनती शुरू हो गई। उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी को विश्वास में लिए बिना राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, जिससे जदयू का कोई विधायक संतुष्ट नहीं है।

Read More: सोनू निगम पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती, जानें कैसी है सिंगर की हालत… 

Kushwaha forming new party सुशील ने दावा किया कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधायक विधानसभा की सदस्यता छिन जाने के डर से उत्तराधिकारी घोषित करने के विरुद्ध बोल नहीं पा रहे लेकिन तेजस्वी को नेता मानने के लिए कोई तैयार नहीं है। हालांकि, भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील ने कुशवाहा की राजग में वापसी की संभावना पर कुछ भी कहने से परहेज किया।

Read More: कभी नहीं देखा होगा सारा तेंदुलकर का ऐसा अवतार, वीडियो देख कर खुद को रोक नहीं पाओगे… 

वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और पार्टी के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने कुशवाहा को नीतीश कुमार से ‘‘नैतिक और वैचारिक रूप से श्रेष्ठ’’ बताते हुए एक बयान जारी कर भविष्यवाणी की कि जदयू नवगठित आरएलजेडी में विलय कर सकती है।

Read More: kal ka rashifal : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, ॐ हं हनुमते नमः का करें जाप 

दिलचस्प बात यह है कि कुशवाहा मार्च 2021 में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (जिसके वह अध्यक्ष थे) का विलय करते हुए जदयू में वापस आ गए थे। उनकी वापसी को नीतीश कुमार द्वारा 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के बाद ‘‘लव-कुश’’ (कुर्मी-कोईरी) जनाधार को मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा गया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers