Bihar Politics Latest News in Hindi

‘जंगल राज 2.0 देखने को मिल सकता है’..! राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद का बड़ा बयान, कहा- ‘देर आए दुरुस्त आए’

'Jungle Raj 2.0' can be seen..! Big statement of Rashtriya Lok Janshakti Party MP, said- 'Better late than never'

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2024 / 03:26 PM IST, Published Date : January 28, 2024/3:26 pm IST

Bihar Politics Latest News in Hindi : पटना। बिहार में मचे सियासी बवाल के बीच बड़ी खबर सामने आई है। आज नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि वो अब भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार का गठन करेंगे। वहीं, खबर ये भी है कि नीतीश कुमार को भाजपा ने अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है। बता दें कि अभी तक नीतीश कुमार ने 8 बार इस्तीफा दिया है तो वहीं 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे। ऐसा करने वाले नीतीश कुमार भारत के पहले सीएम भी बन चुके हैं।

read more : Dhirendra Krishna Shastri Marriage: पहली बार सामने आई पंडित धीरेंद्र शास्त्री की होने वाली दुल्हनिया! वीडियो जारी शादी की डेट का किया खुलासा

Bihar Politics Latest News in Hindi : राज्यपाल से समक्ष नई सरकार का दावा ठोकनें के बाद नीतीश कुमार शाम 5 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तो वहीं अन्य बीजेपी के दो नेताओं को भी डिप्टी सीएम की शपथ दिलाई जाएगी। जिसमें सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के नाम शामिल हैं। इतना ही नहीं सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि शाम 5ः30 पर नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक भी आयोजित की गई है। नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे।

 

नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद सांसद प्रिंस राज का बड़ा बयान

जेडीयू चीफ नीतीश कुमार के बिहार के सीएम पद से इस्तीफा देने पर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज का कहना है, ”हम नीतीश कुमार का स्वागत करते हैं, साथ ही बिहार की जनता को भी बधाई देते हैं… बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई थी.” ‘महागठबंधन’ सरकार और ‘जंगल राज 2.0’ देखने को मिल सकता है… बिहार में जो स्थिति बदली है, वह गलत संचार और गलतफहमी के कारण है… देर आए दुरुस्त आए, चीजें सुलझ गई हैं…”

बिहार में सीटों का समीकरण

सीटों की बात करें तो बिहार विधानसभा में अभी जेडीयू के पास 45 विधायक हैं, वहीं बीजेपी के पास 76 और जीतनराम मांझी की हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के पास 4 विधायक हैं। ऐसे में इन तीनों दलों के पास कुल 125 विधायक हैं, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के जादुई आंकड़े 122 से तीन ज्यादा हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers