Weather Update: 7 people died due to lightning in the state

Weather Update : प्रदेश में बिजली की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने किया इतनी अनुदान राशि का ऐलान

Weather Update: 7 people died due to lightning in the state : प्रदेश में बिजली की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने किया इतनी...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 1, 2022/12:27 am IST

पटना। Weather Update : देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है। कई राज्यों में भारी बारिश और बिजली से कई लोगों की जान ले ली। इसी कड़ी में बिहार के चार जिलों में वज्रपात की चपेट में आकर सात लोगों की मौत हो गयी है।

बिहार में वज्रपात से गया जिले में तीन, रोहतास में दो तथा औरंगाबाद एवं कैमूर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटनाओं पर दुख जताया है और प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, कुमार ने मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें।