राजग की बैठक में उपस्थित रहूंगा, एक दिन पहले मिला आमंत्रण: कुशवाहा |

राजग की बैठक में उपस्थित रहूंगा, एक दिन पहले मिला आमंत्रण: कुशवाहा

राजग की बैठक में उपस्थित रहूंगा, एक दिन पहले मिला आमंत्रण: कुशवाहा

:   Modified Date:  July 17, 2023 / 07:42 PM IST, Published Date : July 17, 2023/7:42 pm IST

पटना, 17 जुलाई (भाषा) पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने सोमवार को कहा कि वह 18 जुलाई को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली में मौजूद रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है।

राष्ट्रीय लोक जनता दल के संस्थापक ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस मुद्दे को टालने के कुछ घंटों बाद ट्विटर पर घोषणा की कि उन्हें कल की बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कुछ लोग अनावश्यक भ्रम ना फैलाएं। कल राजग की बैठक में शामिल रहुंगा। आमंत्रण कल ही मिल चुका है।’’

कुछ महीने पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू छोड़कर अपनी पार्टी बनाने वाले कुशवाहा ने कहा, ‘‘हर बात का मीडिया में खुलासा करने की जरूरत नहीं है।’’

कुशवाहा के अलावा राज्य के कुछ अन्य छोटे दलों पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से आमंत्रित किये जाने की पुष्टि की है।

इस बैठक में प्रधानमंत्री के उपस्थित रहने की संभावना है। वर्ष 2013 में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बनाने वाले और आठ साल बाद इस पार्टी का जदयू में विलय करने वाले कुशवाहा ने 2014 का लोकसभा चुनाव राजग के सहयोगी के रूप में लड़ा और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली पहली सरकार में मंत्री बने थे।

नीतीश द्वारा राजद नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाने की घोषणा किए जाने के विरोध में कुशवाहा ने बिहार विधान परिषद की सदस्यता त्यागने के साथ जदयू छोड़ दिया था।

बेंगलुरु में विपक्षी नेताओं की बैठक के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा, ‘‘2024 में मुझे नरेन्द्र मोदी का कोई विकल्प नहीं दिख रहा है। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुत पीछे दिख रहे हैं।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या उनका इशारा नीतीश (जिन्होंने विपक्षी एकता अभियान की शुरूआत की है) या कांग्रेस के वास्तविक नेता राहुल गांधी की ओर है। इसके जवाब में कुशवाहा ने कहा, ‘‘मैं व्यक्ति विशेष के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। लेकिन ऐसा लगता है कि इन सभी दलों के पास मोदी को हराने के अलावा कोई अन्य एजेंडा नहीं है। यह एकमात्र एजेंडा है और यह मतदाताओं को प्रभावित नहीं कर सकता।’’

भाषा अनवर संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers