SarkarOnIBC24: चुनाव में फिर 'हिंदू-मुसलमान'..पांचवा 'रण', किसका नफा-नुकसान? विपक्ष को रास नहीं आया पीएम मोदी का ये बयान | Lok Sabha Chunav 2024

SarkarOnIBC24: चुनाव में फिर ‘हिंदू-मुसलमान’..पांचवा ‘रण’, किसका नफा-नुकसान? विपक्ष को रास नहीं आया पीएम मोदी का ये बयान

Lok Sabha Chunav: चुनाव में फिर 'हिंदू-मुसलमान'..पांचवा 'रण', किसका नफा-नुकसान? विपक्ष को रास नहीं आया पीएम मोदी का ये बयान

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2024 / 12:00 AM IST, Published Date : May 15, 2024/11:59 pm IST

नई दिल्ली: Lok Sabha Chunav 2024 चुनाव हो और हिंदू-मुसलमान और पाकिस्तान मुद्दा ना हो, ऐसा भला कहां हो सकता है। विपक्ष तो भाजपा पर ये आरोप लगाता ही आया है कि वो बुनियादी मुद्दे को दरकिनार करके धार्मिक और कथित राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मतदाताओं को प्रभावित करती है। इस लोकसभा चुनाव में भी हिंदू-मुसलमान का मुद्दा काफी गरम है। इस मुद्दे को हवा तब और मिल गई जब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथे चरण से पहले एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में कहा है कि उन्होंने कभी भी हिंदू-मुसलमान में फर्क नहीं किया है। प्रधानमंत्री के इसी बयान को आधार बनाकर विपक्ष हमलावर है।

Read More: BJP Protest: CM हाउस के बाहर BJP का हल्ला बोल, प्रदर्शन कर केजरीवाल से मांगा इस्तीफा…

Lok Sabha Chunav 2024 इन बयानों के तेवर बताते हैं कि चुनावों में हिंदू-मुसलमान और पाकिस्तान का मुद्दा फिर परवान चढ़ चुका है। ऐसा होना लाजिमी भी है। क्योंकि चुनाव हो और हिंदू-मुसलमान को लेकर एक दूसरे पर नेता तीर ना चलाएं ऐसा भला कहां हो सकता है? दरअसल इस चुनाव में इन मुद्दों को हवा तब मिली जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान के तीसरे चरण से पहले आरक्षण और संपत्ति के सर्वे मामले पर विपक्ष की मंशा पर सवाल उठाते हुए उस पर करारा हमला बोला।

Read More: Gold & Silver Rate Today: शादियों का मुहूर्त नहीं बावजूद महँगा हुआ सोना और चांदी.. खरीदने से पहले देख ले क्या है ताजा भाव..

मामला तूल पकड़ा तो चौथे चरण के मतदान के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफाई देने के लिए आगे आए। उन्होंने मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा है कि उन्होंने कभी भी हिंदू-मुसलमान में फर्क नहीं किया है। प्रधानमंत्री ने तो यहां तक कह दिया कि जिस दिन वे हिंदू-मुसलमान करेंगे वो सार्वजनिक जीवन में रहने के योग्य नहीं रह जाएंगे। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये सफाई विपक्ष को रास नहीं आई है। कांग्रेस समेत बाकी विपक्षी नेताओं ने अपने आरोपों को दोहराया कि प्रधानमंत्री मोदी बुनियादी मुद्दों की बजाए ध्रुवीकरण के लिए जानबूझकर हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं।

Read More; Road Accident: खून से लाल हुई सड़क, दो बाइकों के बीच जबरदस्त टक्कर, तीन लोगों की दर्दनाक मौत, मची चीख पुकार 

मोदी के हिंदू-मुसलमान वाले बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी पलटवार किया। ओवैसी ने X पर लिखा कि मोदी ने अपने भाषण में मुसलमानों को घुसपैठिया और ज्यादा बच्चे वाला कहा था.. अब वो कह रहे हैं कि वो मुसलमानों की बात नहीं कर रहे थे। उन्होंने कभी हिन्दू-मुस्लिम नहीं किया। ये झूठी सफाई देने में इतना वक्त क्यों लग गया..?मोदी का सियासी सफर सिर्फ और सिर्फ मुस्लिम विरोधी सियासत पर बना है। इस चुनाव में मोदी और भाजपा ने मुसलमानों के खिलाफ अनगिनत झूठ और बेहिसाब नफरत फैलाई है 5 कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा तो उन्होंने पलटकर उल्टा कांग्रेस पर ही धार्मिक आधार पर देश, समाज और संसाधन के विभाजन का आरोप मढ़ दिया।

बहरहाल चुनाव के चार चरण पूरे होने के साथ ही मतदान का आधा दौर खत्म हो चुका है, लेकिन नेताओं के बीच जारी बयानबाजी को लेकर लगता नहीं है कि कोई भी पक्ष अपने-अपने वोटबैंक की खातिर अपनी-अपनी कोशिश पर अब कोई लगाम लगाएंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो