राजस्थान पहुंची पंजाब की आंच! सीएम के ओएसडी ने दिया इस्तीफा, गहलोत ने अमरिंदर से लगाई गुहार | The flame of Punjab reached Rajasthan! CM's OSD resigns, Gehlot pleads with Amarinder

राजस्थान पहुंची पंजाब की आंच! सीएम के ओएसडी ने दिया इस्तीफा, गहलोत ने अमरिंदर से लगाई गुहार

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद छोड़ने के बाद राजस्थान में भी हलचल बढ़ी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी (Officer on Special Duty) लोकेश शर्मा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : September 19, 2021/2:53 am IST

CM’s OSD resigns Jaipur

जयपुर। पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद छोड़ने के बाद राजस्थान में भी हलचल बढ़ी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी (Officer on Special Duty) लोकेश शर्मा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान की नाराजगी के बाद अशोक गहलोत ने अपने ओएसडी को हटाने का फैसला लिया।

ये भी पढ़ें: इलेक्ट्रिकल उपकरणों का बाजार 2025 तक 72 अरब डॉलर पर पहुंचेगा

पद से इस्तीफा देने से पहले लोकेश शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मजबूत को मजबूर, मामूली को मगरूर किया जाए…बाड़ ही खेत को खाए, उस फसल को कौन बचाए!!’

लोकेश शर्मा ने अपने ट्वीट में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने पर सवाल उठाए थे। उनके ट्वीट से गहलोत इतने नाराज हुए कि देर रात ही उनसे इस्तीफा मांग लिया। उनके ट्वीट को कांग्रेस हाईकमान के फैसले पर सवाल उठाने से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:एक्ट्रेस अनन्या पांडे के छोटे शॉर्ट्स ने एयरपोर्ट पर लोगों के उड़ाए होश, यूजर्स ने कहा- ढंग के कपड़े नहीं है क्या

पंजाब में मुख्यमंत्री के पद से अमरिंदर सिंह को हटाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू मुहिम छेड़े हुए थे, ठीक उसी तरह से सचिन पायलट खेमा भी अशोक गहलोत के पीछे लगा हुआ है। पायलट के समर्थक मांग कर रहे हैं कि पुराने नेताओं को हटाकर पार्टी में युवाओं को मौका देने की जरूरत है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो जिस तरह से पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाया गया, वैसा कुछ राजस्थान में भी हो सकता है।

सीएम पद छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह के इस कमेंट से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने एक बयान में कैप्टन अमरिंदर सिंह से खास अपील की है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा कोई कदम नहीं उठायेंगे जिससे कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो।