Gold-Silver Price Today : आज फिर घटे सोने के दाम, चांदी भी हुई सस्ती, चेक करें लेटेस्‍ट रेट |

Gold-Silver Price Today : आज फिर घटे सोने के दाम, चांदी भी हुई सस्ती, चेक करें लेटेस्‍ट रेट

Gold-Silver Price Today: भारतीय वायदा बाजार में आज सोमवार 21 नवंबर को सोने का भाव गिरावट के साथ खुला है। चांदी का रेट भी कम हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : November 21, 2022/11:46 am IST

Gold-Silver Price Today : नई दिल्‍ली। सीजन शादियों का चल रहा है ऐसे में यह खबर कि सोना और चांदी का दाम सस्ता हो गया है तो जाहिर है कि आपको इससे काफी सुकून मिलता है, गहने खरीदने वालों के लिए अच्‍छी खबर यही है ​कि सोने के भाव फिर से गिर गए हैं। भारतीय वायदा बाजार में आज सोमवार 21 नवंबर को सोने का भाव गिरावट के साथ खुला है। चांदी का रेट भी कम हुआ है।

MCX पर आज सोने का भाव

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने और चांदी के रेट कम हुए हैं, मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर आज सोने का भाव (Gold Price Today) 0.07 फीसदी गिरकर ट्रेड कर रहा है, पिछले कारोबारी में सोने का भाव एमसीएक्‍स पर 0.37 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ था, वहीं, चांदी का रेट (Silver price Today) आज एमसीएक्‍स पर 0.32 फीसदी लुढ़क गया है। पिछले ट्रेडिंग सेशन में चांदी का रेट वायदा बाजार में 0.08 फीसदी गिरकर बंद हुआ था।

read more: मैक्सिको में थाने पर बंदूकधारियों का हमला, कई लोगों के हताहत होने की खबर

Gold-Silver Price Today : सोमवार को वायदा बाजार में 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव मामूली गिरावट के साथ 52,550 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था, सोने का भाव आज 52,508 रुपये पर खुला था।

चांदी भी हुई सस्ती

मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज पर आज चांदी का भाव भी गिर गया है, चांदी का रेट आज 197 रुपये गिरकर 60,678 रुपये पर पहुंच गया है। चांदी का भाव Silver Price 60,580 रुपये पर खुला था, एक बार भाव 62,680 रुपये तक गया, लेकिन बाद में भाव गिरकर 60,678 रुपये हो गया। पिछले कारोबारी में चांदी का भाव वायदा बाजार में 60,950 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था।

read more:  सीएम भूपेश बोले – गोधन न्याय योजना से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मिली मजबूती…

 
Flowers