5G, telecom jobs up 33.7 percent

5G Spectrum: बेरोजगारों का टेंशन हुआ कम, दूरसंचार सेक्टरों में बढ़ी इतनी प्रतिशत नौकरियां, देखें रिपोर्ट

5G, telecom jobs up 33.7 percent: इन्डीड इंडिया के करियर विशेषज्ञ सौमित्र चंद ने कहा, ''भारत में 5जी का बेसब्री से इंतजार किया गया है। वहीं कंपनियों ने 5जी तकनीक और सेवाओं को विकसित करने के लिए पहले से ही पेशेवरों को काम पर रखना शुरू कर दिया था।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 18, 2022/5:58 pm IST

मुंबई। 5G, telecom jobs up 33.7 percent: देश में पिछले 12 महीनों में 5जी और दूरसंचार क्षेत्र में नौकरियों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। वैश्विक नौकरी वेबसाइट इन्डीड की एक रिपोर्ट में ये आंकड़े सामने आए हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, उद्यम तेजी से 5जी अपनाने पर विचार कर रहे हैं। यह रिपोर्ट इन्डीड मंच पर सितंबर, 2021 से सितंबर, 2022 के दौरान नियुक्ति संबंधी आंकड़ों के विश्लेषण पर आधारित है। इसके मुताबिक, सितंबर 2021 से सितंबर 2022 के बीच दूरसंचार और 5जी क्षेत्रों में भर्ती गतिविधियां 33.7 प्रतिशत बढ़ी हैं।

Chhath Puja 2022: इस दिन है छठ पूजा, पहली बार व्रत रखने वाली महिलाएं भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना नाराज हो जाएंगी छठी मैय्या

इन्डीड इंडिया के करियर विशेषज्ञ का कहना

5G, telecom jobs up 33.7 percent: इन्डीड इंडिया के करियर विशेषज्ञ सौमित्र चंद ने कहा, ”भारत में 5जी का बेसब्री से इंतजार किया गया है। वहीं कंपनियों ने 5जी तकनीक और सेवाओं को विकसित करने के लिए पहले से ही पेशेवरों को काम पर रखना शुरू कर दिया था। उद्यमों द्वारा 5जी को त्वरित गति से अपनाने के साथ, हम संभवतः अगले कुछ तिमाहियों में इन भूमिकाओं के लिए काम पर रखने में तेजी देखेंगे।”

इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता, खेल के दौरान की थी ये बड़ी गलती

5G, telecom jobs up 33.7 percent: उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रणालियों को डिजाइन करने वाले कुशल प्रतिभाओं की जरूरत बढ़ेगी। वहीं नई तकनीक के अनुकूल होने के लिए नेटवर्क से संबंधित जानकारी को मजबूत कर सकेंगे। उन्होंने कहा, ”नौकरी चाहने वालों और उद्योग दोनों को बड़े पैमाने पर यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे नए बढ़े हुए दूरसंचार क्षेत्र को पूरा करने के लिए साइबर सुरक्षा प्रतिभा का एक मजबूत ढ़ांचा तैयार करें।” रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले एक महीने में ग्राहक सेवा प्रतिनिधियों और संचालन सहयोगियों में क्रमशः 13.91 प्रतिशत और 8.22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें