एयरलाइंस उद्योग इस साल 9.8 अरब डॉलर का शुद्ध लाभ दर्ज करेगा: आईएटीए |

एयरलाइंस उद्योग इस साल 9.8 अरब डॉलर का शुद्ध लाभ दर्ज करेगा: आईएटीए

एयरलाइंस उद्योग इस साल 9.8 अरब डॉलर का शुद्ध लाभ दर्ज करेगा: आईएटीए

:   Modified Date:  June 5, 2023 / 02:00 PM IST, Published Date : June 5, 2023/2:00 pm IST

(मनोज राममोहन)

इस्तांबुल, पांच जून (भाषा) आईएटीए ने सोमवार को कहा कि एयरलाइंस उद्योग को इस साल 9.8 अरब डॉलर का शुद्ध मुनाफा होने की उम्मीद है। यात्रियों की संख्या बढ़ने और विभिन्न देशों की अर्थव्यवस्थाओं के फिर से पटरी पर आने से उद्योग का प्रदर्शन सुधरा है।

अंतरराष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ (आईएटीए) के महानिदेशक विली वाल्श ने कहा कि आर्थिक अनिश्चितताओं के बावजूद लोग फिर से जुड़ने, संभावनाएं तलाशने और व्यापार करने के लिए उड़ान भर रहे हैं। ”ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि यात्री यातायात 2019 के स्तर के 90 प्रतिशत से अधिक है।”

उन्होंने यहां आईएटीए की वार्षिक आम बैठक में कहा कि हवाईअड्डों पर काफी यात्री हैं और होटलों में भी लोगों की संख्या बढ़ रही है, स्थानीय अर्थव्यवस्थाएं फिर से खड़ी हो रही हैं और एयरलाइंस उद्योग मुनाफे में आ गया है।

एयरलाइंस उद्योग को इस साल 803 अरब अमेरिकी डॉलर की आय और 9.8 अरब अमेरिकी डॉलर का शुद्ध लाभ होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि एयरलाइंस प्रति यात्री औसतन 2.25 डॉलर कमाएगी।

उन्होंने कहा कि विमानन उद्योग में महामारी के बाद सुधार हो रहा है, लेकिन अभी भी लागत दबाव और आपूर्ति-श्रृंखला में बाधा जैसी चुनौतियां हैं।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers