ibc live logo
LIVE TV

सी एम भूपेश बघेल लाइव

top news image

शीर्ष

1

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पेपर लीक, दोबारा आयोजित की जाएगी परीक्षा

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पेपर लीक, दोबारा आयोजित की जाएगी परीक्षा! Rajasthan Constable Recruitment Paper Leaked

59 mins ago
ibc24 logo

सावल आपका है

Download App from

मकर राशि इस दौरान सूर्य का गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में रहेगा। इस समय शिक्षा में अच्छे परिणाम के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। व्यवसाय में इस समय धैर्य व आत्म नियंत्रण आपको धन लाभ करवा सकता है। साथ ही इस समय भविष्य की जरूरतों को देखते हुए आपको आर्थिक रूप से अधिक सतर्क रहना होगा। पेट से जुड़ी कुछ समस्याएं इस समय आपको हो सकती हैं। इस समय आप कुछ नया सीख सकते हैं, जो भविष्य में आपके काफी काम आएगा। उपाय हर दिन सुबह सुबह अपने पिता के चरणस्पर्श करें। चमकीले वस्त्र पितातुल्य व्यक्ति को दान करें।

मीन राशि इस समय सूर्य का गोचर आपकी राशि से तृतीय भाव में रहेगा। इस दौरान आप असाधारण परिणाम प्राप्त करने के लिए जोखिम उठाने में भी नहीं चूकेंगे। वहीं आपका परिवार और आपके दोस्त आपके बहुत सहायक होंगे। इसके अलावा यह समय परियोजनाओं का नेतृत्व करने के लिए यह अच्छा रहेगा। इस समय आप खुद को ऊर्जावान, ताजा महसूस करेंगे साथ ही आपमे एकाग्रता और समर्पण का भाव भी बढ़ेगा। उपाय सूर्योदय से पहले उठें और सूर्य बीज मंत्र का जाप करें। घी और शहद का दान करें।

मेष राशि - इस समय सूर्य आपकी राशि से दूसरे घर में इसका गोचर करेगा। ऐसे में आपको धन लाभ की संभावना के बीच पारिवारिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वरिष्ठों के साथ आपकी कुछ असहमति हो सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य के मामले में छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं, उपाय - सूर्य मंत्र का जाप करें। तांबे के बर्तन में पानी भरकर रखें और उसी जल को पिएं।

वृषभ राशि- इस समय सूर्य का गोचर आपकी राशि में ही होगा। इस समय आप अपने जीवन की कठिनतम समस्याओं को भी बहुत आसानी से हल कर पाएंगे, बस स्वयं पर अहंकार से को दूर रखें। वहीं नौकरी पेशा जातकों को इस समय कार्यक्षेत्र में अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए काफी कोशिशें करनी होंगी, जबकि भविष्य को लेकर आप काफी आशांवित हो सकते हैं। जबकि कारोबारी इस गोचर के दौरान लाभ कमा सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर इस समय खास सतर्क रहना होगा। उपाय आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें। गाय को गुड के साथ रोटी खिलायें।

मिथुन राशि इस दौरान सूर्य का गोचर आपकी राशि के द्वादश भाव में रहेगा। इस दौरान आपको कोई बड़ा वित्तीय लाभ होता नहीं दिख रहा है, वहीं इस समय आपको अपने खर्चों पर भी खास नजर रखनी होगी। स्वास्थ्य के मामले में आपको इस दौरान अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होगा। उपाय हर रोज भगवान विष्णु की पूजा करें। बच्चों को नारियल की बनी मिठाई खिलायें।

कर्क राशि इस दौरान सूर्य का गोचर आपकी राशि के एकादश भाव में रहेगा, जो गोचर आपके लिए लाभकारी रहेगा। आर्थिक रूप से यह अवधि आपके लिए चमत्कारी सिद्ध होगी। इस समय लाभ की संभावना के बीच आपकी वह इच्छाएं पूरी होंगी जिनके बारे में लंबे समय से सोच रहे थे। आपको सरकारी क्षेत्रों में लाभ के अलावा इस समय अपने वरिष्ठ अधिकारियों से भी समर्थन मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से ये समय अच्छा है। यह अवधि छात्रों के लिए भी बहुत अनुकूल नहीं है। उपाय भगवान सूर्य को जल चढ़ाने के साथ ही उनकी पूजा करें। शहद का दान करें।

सिंह राशि इस समय सूर्य का गोचर आपकी राशि के दशम भाव पर रहेगा। जो आपकी तरक्की की संभावना बनाएगा। वहीं आपमें अत्यधिक आत्मविश्वास को देखते हुए आपके प्रतिद्वंदी आपसे दूर ही रहेंगे। इस समय आप समाज में सम्मान अर्जित करने के साथ ही व्यक्तिगत जीवन में भी खुशहाल रहेंगे। स्थ्य की दृष्टि से भी ये समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। वरिष्ठों से संबंध बेहतर के बीच इस समय आप किसी सरकारी संस्था से अच्छी डील कर लाभ कमा सकते हैं। उपाय सूर्य देव की पूजा के अलावा गाय की सेवा करें।

कन्या राशि इस समय सूर्य का गोचर आपकी राशि के नवम भाव में रहेगा। इस अवधि के दौरान आपको व्यापार में तो कुछ लाभ हो सकता है, लेकिन कोई बड़ा वित्तीय लाभ मिलने की संभावना कम ही है। वहीं नौकरियों पेशा से जुड़े लोगों को अपनी स्थिति को लेकर ही संतुष्ट रहना होगा। आपके हल्के स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दे हो सकते हैं, लेकिन आपको पिता का खास ध्यान रखना होगा। इस दौरान आपको अपने प्रियजनों से समर्थन मिलेगा। उपाय सूर्य गायत्री मंत्र का एक माला जाप करें। गाय को भिगा गेहूं खिलायें।

तुला राशि इस समय सूर्य का गोचर आपकी राशि के अष्टम भाव में रहेगा। इस समय आपको गुप्त शत्रु परेशान कर सकते हैं। इसके अलावा आपको इस दौरान कुछ शारीरिक समस्याएं भी हो सकती हैं। इस समय आप कुछ मौकों को चूक सकते हैं, जिसके कारण आपके आर्थिक लाभ में कमी आ सकती है। जबकि साझेदारी या शेयर, विरासत और पैतृक संपत्ति जैसे मामलों में आपको फायदा हो सकता है। इस समय आपको वाणी पर संयम रखना होगा वरना आपसी संबंधों में खटास आ सकती है, वैवाहिक मामलों में भी ये समय उचित नहीं कहा जा सकता। उपाय सूर्यदेव को सुबह अघ्र्य दें। अर्क के पौधे का दान करें।

वृश्चिक राशि इस दौरान सूर्य का गोचर आपकी राशि से सातवें भाव में रहेगा। इस दौरान व्यवसाय में आपको जबरदस्त लाभ होने की संभावना है। लेकिन, कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों से आपकी किसी काम को लेकर असहमति हो सकती है। व्यापार और साझेदारी में लाभ मिलने की संभावना के बीच इस समय आप आर्थिक रूप से संतुष्ट महसूस करेंगे और आपके खर्चों में भी स्थिरता आएगी। वैवाहिक जीवन शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य के मामले में थोड़ी कमजोरी के चलते चिड़चिड़ापन भी महसूस कर सकते हैं। उपाय रोज पानी में चंदन पाउडर डालकर स्नान करें। सूर्य मंत्र का जाप करें तथा बच्चो को खेल सामग्री गिफट करें।

धनु राशि इस समय सूर्य का गोचर आपकी राशि से षष्ठम भाव में रहेगा। इसके चलते जहां आपके शत्रु जहां आपके सामने आने की तक हिम्मत नहीं करेंगे, वहीं इस दौरान आप स्वयं को थोड़ा बीमार महसूस कर सकते हैं। कॅरियर के मामले में जहां नौकरी करने वालों को अपनी स्थिति सुधारने के लिए अपनी उत्पादकता बढ़ानी होगी। वहीं व्यवसायी जातकों को भी मुनाफा कमाने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है। भाग्य इस समय आपका ज्यादा साथ देता नहीं दिख रहा है, जिसके चलते कोई बड़ा वित्तीय लाभ होता नहीं दिख रहा है। इस समय पेट से संबंधित तकलीफों के बीच दांपत्य जीवन में भी परेशानी आ सकती है। लेकिन प्रतियोगी परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्रों को इस दौरान सफलता मिलने की पूरी संभावना है। उपाय सूर्य मंत्र का जाप करें। गेहू और गुड मिलाकर गाय कों खिलायें।

मकर राशि इस दौरान सूर्य का गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में रहेगा। इस समय शिक्षा में अच्छे परिणाम के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। व्यवसाय में इस समय धैर्य व आत्म नियंत्रण आपको धन लाभ करवा सकता है। साथ ही इस समय भविष्य की जरूरतों को देखते हुए आपको आर्थिक रूप से अधिक सतर्क रहना होगा। पेट से जुड़ी कुछ समस्याएं इस समय आपको हो सकती हैं। इस समय आप कुछ नया सीख सकते हैं, जो भविष्य में आपके काफी काम आएगा। उपाय हर दिन सुबह सुबह अपने पिता के चरणस्पर्श करें। चमकीले वस्त्र पितातुल्य व्यक्ति को दान करें।