Best LIC Plan: Savings Rs 8 in Jeevan Labh Policy will make Millionaire

रोजाना 8 रुपए की बचत आपको बना सकता है लखपति, एक साथ मिलेंगे 17 लाख रुपए, जानें कैसे

Best LIC Plan: Savings Rs 8 in Jeevan Labh Policy will make Millionaire

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 23, 2021/3:07 pm IST

नई दिल्लीः Jeevan Labh Policy will make Millionaire आज के दौर में अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हर कोई निवेश करने की सोच रहा है। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी लोगों को सुरक्षित निवेश उपलब्ध करा रहा है। यही वजह देश के करोड़ों इस पर भरोसा करते हैं और निवेश करते है। यदि आप भी निवेश करके अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहते है तो एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में…

Read more : मुंबई हमले के बाद पाकिस्तान पर सख्त एक्शन नहीं लेना मनमोहन सरकार की कमजोरी, मनीष तिवारी ने अपनी ही पार्टी पर खड़े किए सवाल 

Jeevan Labh Policy will make Millionaire एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड योजना 936 है, यानी यह स्टॉक पर निर्भर नहीं होती है और यही वजह है कि ऐसी योजनाएं सुरक्षित मानी जाती हैं। अब बात करें इस पॉलिसी में निवेश की तो आप प्रति महीने 233 रुपये यानी रोजाना आठ रुपये से भी कम निवेश करके मैच्योरिटी पर 17 लाख रुपये पा सकते हैं।

Read more : लापता शिक्षक की दो दिन बाद मिली लाश, दोस्त को बचाने इंद्रावती नदी में लगाई थी छलांग 

इस योजना की खास बात ये है कि इसमें निवेश की न्यूनतम उम्र मात्र आठ साल है, यानी किसी नाबालिग के लिए भी यह पॉलिसी ली जा सकती है। वहीं, इसमें निवेश के लिए अधिकतम उम्र 59 साल है।पॉलिसी टर्म 16 से 25 साल की अवधि के लिए लिया जा सकता है।  एलआईसी के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति 21 साल के लिए पॉलिसी टर्म चुनता है तो इसके लिए उसकी उम्र पॉलिसी लेते समय 54 साल से कम होनी चाहिए। वहीं, 25 साल के पॉलिसी टर्म के लिए व्यक्ति की उम्र सीमा 50 साल है।

Read more : वैक्सीन नहीं लगाने वाले चालक ध्यान दें, जब्त किए जाएंगे ऑटो, यहां की जिला प्रशासन ने दी चेतावनी 

अगर दुर्भाग्यवश पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी को इसका फायदा मिलता है। नॉमिनी को बोनस के साथ-साथ सम एश्योर्ड का लाभ भी मिलता है। इस योजना के अन्य फायदों में टैक्ट छूट भी शामिल है।

 

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !