डिक्सन टेक्नोलॉजीज 200 करोड़ रुपये निवेश करेगी, भारती की कंपनी के अधिग्रहण की योजना

डिक्सन टेक्नोलॉजीज 200 करोड़ रुपये निवेश करेगी, भारती की कंपनी के अधिग्रहण की योजना

Edited By: , October 14, 2021 / 09:56 PM IST

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण सेवा कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजीज ने दूरसंचार क्षेत्र के लिए घोषित उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत दूरसंचार उपकरण बनाने के लिए भारती समूह की लुधियाना स्थित विनिर्माण इकाई का अधिग्रहण करने की योजना बनाई है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कंपनी इस क्षेत्र के लिए पीएलआई योजना के तहत 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है और इस निवेश में भारती समूह की विनिर्माण इकाई की अधिग्रहण लागत शामिल है।

डिक्सन टेक्नोलॉजीज के कार्यकारी अध्यक्ष सुनील वाचानी ने कहा, ‘डिक्सन को दूरसंचार क्षेत्र के लिए पीएलआई लाइसेंस मिला है। हम भारती समूह के साथ एक संयुक्त उद्यम करने का प्रस्ताव कर रहे हैं। पहला विनिर्माण संयंत्र जिसका हम अधिग्रहण करेंगे, वह लुधियाना स्थित भारती का संयंत्र होगा जो टेलीफोन का निर्माण करता था।’

दूरसंचार विभाग ने उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना के तहत डिक्सन टेक्नोलॉजीज सहित 31 कंपनियों को छांटा है। इस योजना के तहत चार साल की अवधि में 3,345 करोड़ रुपये का निवेश किया जाना है।

नोकिया इंडिया, एचएफसीएल, तेजस नेटवर्क्स, फ्लेक्सट्रॉनिक्स, फॉक्सकॉन, कोरल टेलीकॉम, वीवीडीएन टेक्नोलॉजीज, फ्रॉग सेलसैट, सिरमा, रेसोल्यूट, जीएक्स इंडिया आदि उन कंपनियों में शामिल हैं, जिन्हें पीएलआई योजना के लिए चुना गया है।

भाषा कृष्ण रमण

रमण