डिक्सन टेक्नोलॉजी ने 5जी मिलीमीटर स्मार्टफोन का उत्पादन शुरू किया |

डिक्सन टेक्नोलॉजी ने 5जी मिलीमीटर स्मार्टफोन का उत्पादन शुरू किया

डिक्सन टेक्नोलॉजी ने 5जी मिलीमीटर स्मार्टफोन का उत्पादन शुरू किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 17, 2021/6:38 pm IST

नयी दिल्ली 17 अक्टूबर (भाषा) घरेलू इलेक्ट्रॉनिक विर्निमाण कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजी ने 5जी मिलीमीटर वेव्स स्मार्टफोन का उत्पादन शुरू कर दिया है, जो इस श्रेणी में भारत से निर्यात किए जाने वाले उपकरणों का पहला सेट होगा। कंपनी एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

डिक्सन ने 70 लाख 5जी मिलीमीटर (मिमी) फोन की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ एक विनिर्माण इकाई स्थापित की है और वह नोएडा में तीन करोड़ स्मार्टफोन की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ एक और कारखाना स्थापित कर रही है।

डिक्सन टेक्नोलॉजीज के कार्यकारी अध्यक्ष सुनील वाचानी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘ओर्बिक मायरा 5जी यूडब्लयू स्मार्टफोन भारत में आंशिक रूप से डिजाइन किया गया, पहला स्मार्टफोन है। यह उच्च आवृत्ति (फ्रीक्वेंसी) बैंड में भी काम कर सकता है।’

कंपनी को अमेरिका स्थित ऑर्बिक से एक ऑर्डर मिला है।

रिपोर्ट के अनुसार 5जी मिलीमीटर स्मार्टफोन एक फोन पर करीब 5 गीगाबिट प्रति सेकेंड (जीबीपीएस) तक की गति प्रदान कर सकता है। यह भारत में 4जी मोबाइल की शीर्ष गति की तुलना में 250 गुना तेज है।

वही 5जी मिलीमीटर स्मार्टफोन्स ने लगभग 2 जीबीपीएस की गति दर्ज की है। यह 4जी नेटवर्क पर भारत में दूरसंचार नियामक ट्राई द्वारा दर्ज की गई अधिकतम गति से करीब 90 गुना तेज है। भाषा जतिन पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers