ग्रीव्स कॉटन का कई नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लाने का इरादा |

ग्रीव्स कॉटन का कई नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लाने का इरादा

ग्रीव्स कॉटन का कई नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लाने का इरादा

:   Modified Date:  January 15, 2023 / 03:44 PM IST, Published Date : January 15, 2023/3:44 pm IST

नयी दिल्ली, 15 जनवरी (भाषा) ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड ने बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के कार्यकारी वाइस चेयरमैन नागेश बसवनहल्ली ने कहा कि ये वाहन व्यापक और प्रीमियम श्रेणियों से होंगे।

कंपनी ने वाहन प्रदर्शनी 2023 में एम्पीयर एनएक्सजी और एम्पीयर एनएक्सयू सहित पांच नए कॉन्सेप्ट उत्पादों को पेश किया है। इसके अलावा नए एम्पीयर प्राइमस ई-स्कूटर का प्रदर्शन भी किया है।

कंपनी की इकाई ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के पास एम्पीयर ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया मॉडल प्राइमस, मैग्नस ईएक्स और रियो प्लस हैं।

बसवनहल्ली ने पीटीआई-भाषा से कहा कि जब कंपनी ने कई साल पहले इलेक्ट्रिक यात्रा शुरू की थी, तो उसकी वार्षिक आय लगभग 18 करोड़ रुपये थी, जो पिछली तिमाही में बढ़कर 320 करोड़ रुपये हो गई।

उन्होंने कहा, ‘‘मैग्नस ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में 1,00,000 से अधिक गाड़ियां बेची गई हैं। इसलिए उत्पाद अच्छी तरह से स्थापित हैं। अब हम मैग्नस के अलावा भी कुछ कर रहे हैं। हम कुछ नया ला रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि अभी तक कंपनी के दोपहिया वाहनों की कीमत 85,000 रुपये से एक लाख रुपये के बीच थी। अब कंपनी इससे सस्ते और साथ ही अधिक कीमत वाले वाहन पेश करने की तैयारी कर रही है।

बसवनहल्ली ने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया का बाजार बढ़ रहा है और पिछले वित्त वर्ष में लगभग 2.5 लाख इकाइयों की बिक्री हुई। यह आंकड़ा चालू वित्त वर्ष में लगभग सात लाख इकाई तक पहुंच जाएगा और अगले साल इसके लगभग 13 लाख इकाई होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि कंपनी के पास 13-14 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)