हीरो इलेक्ट्रिक बिक्री नेटवर्क का विस्तार करेगी

हीरो इलेक्ट्रिक बिक्री नेटवर्क का विस्तार करेगी

Edited By: , October 25, 2021 / 04:22 PM IST

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) हीरो इलेक्ट्रिक ने चालू वित्त वर्ष 2021-22 के अंत तक अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की घोषणा की है। इसके तहत कंपनी वित्त वर्ष के अंत तक देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के बीच अपने ‘टचपॉइंट’ की संख्या 1,000 करेगी।

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में देश के 500 से अधिक शहरों में कंपनी के बिक्री केंद्रों का आंकड़ा 700 को पार कर गया है। कंपनी ने कहा है कि वह देशभर में 300 नए बिक्री केन्द्र खोलेगी।

हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा, ‘‘यह कदम केंद्र और राज्य सरकारों की उपभोक्ता-अनुकूल नीतियों, बेहतर बुनियादी ढांचे और जागरूकता में वृद्धि के अनुकूल है। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन विनिर्माता उपभोक्ता मांग को पूरा करने के लिए तेजी से अपना विस्तार कर रहे हैं। इस क्षेत्र के अगले पांच साल में 20 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है।”

योजना पर टिप्पणी करते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सोहिंदर गिल ने कहा, ‘‘नेटवर्क विस्तार, इलेक्ट्रिक वाहन खंड के लिए सकारात्मक वृद्धि का संकेत देता है, जिसके चलते हीरो इलेक्ट्रिक के साथ प्रदूषणमुक्त परिवहन की ओर रुख करने को इच्छुक डीलरों की दिलचस्पी बढ़ गई है।’’

हीरो इलेक्ट्रिक के पास एट्रिया, फ्लैश, ऑप्टिमा एचएक्स और एनवाईएक्स एचएक्स सहित इलेक्ट्रिक-स्कूटर मॉडलों की एक श्रृंखला है।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय