Wedding Loan

Loan For Marriage : शादी के लिए लेना चाहते हैं लोन, तो बनवा लें ये जरूरी दस्तावेज

Wedding Loan: बता दे कि बैंकों में कई तरह का लोन दिया जाता है, उन्हीं में से एक पर्सनल लोन भी शामिल है। इस पर्सनल लोन की कैटेगरी में वेडिंग लोन भी शामिल होता है। अगर आप किसी भी बैंक में पर्सनल लोन/वेडिंग लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो कुछ दस्तावेजों की जरूरत पड़ सकती है।

Edited By: , December 19, 2022 / 05:14 AM IST

Wedding Loan: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए जोरो-शोरो से खर्चों करता है, लेकिन कई परिवार ऐसे भी होते हैं जिन्हें शादी के लिए उधार तक लेना पड़ जाता है। ऐसे में हम आपके लिए एक अच्छी और काम की खबर लेकर आएं है, जिसमें आपको किसी और से उधार लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

‘फिल्म का बेडरूम सीन बताकर वायरल कर दिया MMS..’, ‘टेक वन’ की हसीना ने किए होश उड़ा देने वाले खुलासे

पर्सनल लोन की कैटेगरी में शामिल है वेडिंग लोन

Wedding Loan: दरअसल, बैंकों की ओर से लोगों को लोन उपलब्ध करवाया जाता है। अगर आपको शादी के लिए लोन चाहिए तो भी आप बैंक से शादी के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दे कि बैंकों में कई तरह का लोन दिया जाता है, उन्हीं में से एक पर्सनल लोन भी शामिल है। इस पर्सनल लोन की कैटेगरी में वेडिंग लोन भी शामिल होता है। अगर आप किसी भी बैंक में पर्सनल लोन/वेडिंग लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो कुछ दस्तावेजों की जरूरत पड़ सकती है। कई बैंक प्री-अप्रूव्ड लोन की सुविधा भी देते हैं, जिनमें बिना दस्तावेजों के भी लोन हासिल किया जा सकता है, लेकिन अगर आपके पास प्री-अप्रूव्ड लोन की स्कीम नहीं है तो बैंक से सीधे संपर्क कर लोन लिया जा सकता है।

Leave Application In Bundelkhandi: स्कूली बच्चे ने टीचर को लिखा ऐसा एप्लिकेशन, पढ़कर आप भी हंसी नहीं रोक पाएंगे

ये दस्तावेज हैं बेहद जरूरी

Wedding Loan: बैंक से लोन लेने के लिए कई दस्तावेज काफी महत्वपूर्ण हो जाते हैं। इन दस्तावेजों के बिना लोन का आवेदन रद्द भी किया जा सकता है। बैंक से अगर पर्सनल लोन/वेडिंग लोन हासिल करना है तो आपको पहचान पत्र (पासपोर्ट, वोटर आई, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड आदि) जमा करना होगा। इसके अलावा एड्रेस प्रूफ (पासपोर्ट, वोटर आई, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड आदि) भी देना होता है, वहीं पिछले तीन महीने की बैंक स्टेटमेंट, पिछले 2-3 महीने की सैलरी स्लिप, फॉर्म-16 आदि भी देना होता है। इसके बाद ही आपका लोन आवेदन आगे अप्रुव्ड किया जाएगा और अप्रूव हुआ है या रद्द इसके बारे में जानकारी दी जाती है।

और भी है बड़ी खबरें…