इंडियन ऑयल तमिलनाडु में विभिन्न परियोजनाओं में 2,200 करोड़ निवेश करेगी |

इंडियन ऑयल तमिलनाडु में विभिन्न परियोजनाओं में 2,200 करोड़ निवेश करेगी

इंडियन ऑयल तमिलनाडु में विभिन्न परियोजनाओं में 2,200 करोड़ निवेश करेगी

:   Modified Date:  January 24, 2023 / 07:18 PM IST, Published Date : January 24, 2023/7:18 pm IST

कोयंबटूर, 24 जनवरी (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) तमिलनाडु में अगले दो वर्षों के दौरान विभिन्न परियोजनाओं में 2,200 करोड़ रुपये निवेश करेगी। इसमें कुछ परियोजनाओं का विस्तार शामिल है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आईओसी के कार्यकारी निदेशक और प्रदेश प्रमुख वीसी अशोकन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि परियोजनाओं में असनुर और वेल्लुर में टर्मिनल’, ‘कैप्टिव पेट्रोलियम’ परियोजना, कामराजर बंदरगाह पर तेल और एलपीजी उतारने-चढ़ाने के लिये घाट (जेटी) शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी एन्नोर-तिरुवल्लुर क्षेत्र, बेंगलुरु-पुडुचेरी-नागपट्टिनम-मदुरै-तूतीकोरिन गैस पाइपलाइन और चेन्नई-तिरुचिरापल्ली-मदुरै पाइपलाइन परियोजनाओं के विस्तार के अलावा चेन्नई के बाहर अम्मुलाईवोय्यल गांव में एकीकृत ल्यूब परिसर स्थापित करने के लिए भी काम करेगी।

अशोकन यहां किनाथुकदावु के निकट एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र की भंडारण और वितरण अवसंरचना की समीक्षा और विचार-विमर्श करने के लिए आए थे।

उन्होंने कहा कि लीथियम बैटरी के विकल्प के तौर पर ‘एल्युमीनियम-एयर’ प्रौद्योगिकी के विनिर्माण और व्यवसायीकरण के लिए इस्राइली प्रौद्योगिकी कंपनी फिनर्जी के साथ संयुक्त उपक्रम छह महीनों में तैयार हो जाएगा और हाल ही में एक त्रिपक्षीय समझौता किया गया है।

भाषा अनुराग रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)