जम्मू-कश्मीर की नीतियां, कानून व्यवस्था निवेश करने के लायक: शाह |

जम्मू-कश्मीर की नीतियां, कानून व्यवस्था निवेश करने के लायक: शाह

जम्मू-कश्मीर की नीतियां, कानून व्यवस्था निवेश करने के लायक: शाह

:   Modified Date:  March 28, 2023 / 05:33 PM IST, Published Date : March 28, 2023/5:33 pm IST

नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर की नीतियां और कानून-व्यवस्था निवेश करने के लिए उपयुक्त हैं और उद्योगपतियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए। उद्योग मंडल एसोचैम के एक कार्यक्रम में शाह ने यह बात कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को सही तथा देश को प्रगति की राह पर ले जाने वाली बताते हुए शाह ने यहां कहा, ‘‘आपको बाजार तथा लाभप्रदता को ध्यान में रखते हुए एक क्षेत्र का चयन करना चाहिए। इसे लेकर मेरा कोई सुझाव या प्राथमिकता नहीं है। आप देश में कहीं भी निवेश कर सकते हैं…लेकिन मैं इतना कहना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर में नीतियां और कानून-व्यवस्था निवेश करने लायक हैं। आपको इस ओर ध्यान देना चाहिए।’’

शाह ने कहा कि सरकार की सबको अपनाने और सबको साथ लेकर चलने वाली योजनाओं से देश का बहुआयामी विकास हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी विचारधारा से देश सुरक्षित हुआ है।’’ जीएसटी के बारे में उन्होंने कहा कि इससे जम्मू-कश्मीर को कन्याकुमारी से जोड़ते हुए एक व्यापक नेटवर्क तैयार हुआ।

मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति की सराहना करते हुए शाह ने कहा, ‘‘पांच साल में हमारे देश के युवा भविष्य में कंपनियों और व्यवसायों को सफल बनाने के लिए तैयार रहेंगे।’’

अवसंरचना क्षेत्र की अन्य उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि देश में 2014 में 6.1 करोड़ ब्रॉडबैंड कनेक्शन थे जो सितंबर, 2022 में बढ़कर 82 करोड़ हो गए। शाह ने यह भी कहा कि सरकार बुनियादी ढांचे में 100 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर रही है जिससे लॉजिस्टिक्स लागत को कम करने में मदद मिलेगी।

भाषा मानसी अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers