मैक्रोटेक डेवलपर्स की शॉपिंग मॉल, कार्यालय स्थल बेचने की योजना |

मैक्रोटेक डेवलपर्स की शॉपिंग मॉल, कार्यालय स्थल बेचने की योजना

मैक्रोटेक डेवलपर्स की शॉपिंग मॉल, कार्यालय स्थल बेचने की योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 6, 2022/2:58 pm IST

नयी दिल्ली, छह नवंबर (भाषा) रियल्टी कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स ने गैर-प्रमुख संपत्तियों के मौद्रीकरण की रणनीति के तहत मार्च तक मुंबई के पास एक शॉपिंग मॉल और 1.5 से 2 लाख वर्ग फुट क्षेत्र का कार्यालय स्थल बेचने की योजना बनाई है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अभिषेक लोढ़ा ने यह जानकारी दी। हालांकि उन्होंने करीब सात लाख वर्ग फुट क्षेत्र वाले इन वाणिज्यिक स्थलों की कीमत का खुलासा नहीं किया। वैसे बाजार सूत्रों के मुताबिक इन संपत्तियों की कीमत करीब 800 करोड़ रुपये हो सकती है।

लोढ़ा ने पीटीआई के साथ बातचीत में भारत के प्राथमिक आवासीय बाजार की विकास क्षमता पर जोर देते हुए कहा कि आवास ऋण पर ब्याज दरों में वृद्धि के बावजूद मांग मजबूत रही है।

कंपनी ने अप्रैल-सितंबर 2022 की अवधि के दौरान 6,004 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है। यह पिछले वर्ष की इसी अवधि में हुई 2,960 करोड़ रुपये की बिक्री से 97 प्रतिशत अधिक है।

लोढ़ा ने कहा कि अक्टूबर में त्योहारी महीना होने से बिक्री मजबूत रही। उन्होंने विश्वास जताया कि भारत की आर्थिक वृद्धि, नौकरी की सुरक्षा और वेतन वृद्धि से प्रेरित होकर यह गति आगे भी जारी रहेगी।

भाषा जतिन प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)