मारुति चालू वित्त वर्ष में नेक्सा का बिक्री नेटवर्क बढ़ाएगी, छोटे शहरों में जोड़ेगी 100 शोरूम
मारुति चालू वित्त वर्ष में नेक्सा का बिक्री नेटवर्क बढ़ाएगी, छोटे शहरों में जोड़ेगी 100 शोरूम
नयी दिल्ली, 23 अगस्त (भाषा) मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की योजना चालू वित्त वर्ष (2024-25) में अपनी ‘नेक्सा’ के बिक्री नेटवर्क को बढ़ाकर लगभग 650 आउटलेट तक करने की है। कंपनी का का लक्ष्य देशभर के दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में अपनी पहुंच बढ़ाना है।
देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी का लक्ष्य देशभर में नेक्सा के लगभग 150 नए शोरूम खोलने का है, जिसमें लगभग 100 छोटे शहरों में होंगे।
मारुति ने शुक्रवार को नेक्सा का 500वां शोरूम बेंगलुरु में खोला।
कंपनी के वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी (विपणन एवं बिक्री) पार्थो बनर्जी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “हमने नेक्सा बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने के लिए एक बहुत ही आक्रामक योजना बनाई है। अब हम दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में जाने की योजना बना रहे हैं।”
मारुति इग्निस, बलेनो, फ्रॉन्क्स, सियाज, जिम्नी, एक्सएल6, ग्रांड विटारा और इनविक्टो को नेक्सा चैनल के माध्यम से बेचती है। ब्रेजा, डिजायर, स्विफ्ट और अर्टिगा जैसे अन्य मॉडल की बिक्री इसके एरीना आउटलेट्स के माध्यम से की जाती है।
भाषा अनुराग अजय
अजय

Facebook



