Netflix Now Cheap! Huge discount in the prices of subscription plans,

Netflix अब सस्ता! सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों में भारी छूट, जानिए पूरी डिटेल

आने वाले दिनों में लोग पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के शो बेहद कम कीमत पर देख पाएंगे। इसका कारण है नेटफ्लिक्स की माइक्रोसॉफ्ट के साथ एडवर्टाइजिंग पार्टनरशिप।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 15, 2022/12:50 pm IST

आने वाले दिनों में लोग पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के शो बेहद कम कीमत पर देख पाएंगे। इसका कारण है नेटफ्लिक्स की माइक्रोसॉफ्ट के साथ एडवर्टाइजिंग पार्टनरशिप। लगातार घटते यूजर बेस और पहली तिमाही के निराशाजनक प्रदर्शन ने नेटफ्लिक्स को एड वाले सब्सक्रिप्शन के लिए मजबूर किया है। नेटफ्लिक्स हमेशा से ही अपने प्लेटफॉर्म पर एड के खिलाफ रहा है। हालांकि अब कंपनी जो एड सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन ला रही है वो पहले से मौजूद प्लान्स के अलावा होंगे।

Read More:सावन में मीट की दुकानों को हटाने पर विवाद, गुस्साए लोगों ने निगम की टीम पर किया हमला, भाजपा नेता भी घायल 

नेटफ्लिक्स के नए प्लान कब आएंगे?

नेटफ्लिक्स के एड सपोर्टेड प्लान्स 2022 के आखिर तक आ सकते हैं। बीते दिनों द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी इस साल के अंत तक एड सपोर्टेड प्लान्स लॉन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्हें विश्व स्तर पर रिलीज किया जाएगा या नेटफ्लिक्स उन्हें केवल चुनिंदा देशों में पेश करेगा।

Read More:Airport में मस्ती कर दिखी शहनाज, अफेयर की अटकलें तेज, नाम सुनकर नहीं होगा यकीन… 

अभी किन-किन OTT के एड सपोर्टेड प्लान है?

अभी भारत में डिज्नी हॉटस्टार, वूट, सोनी लिव, जी 5, डिस्कवरी प्लस, MX प्लेयर, जैसे OTT प्लेटफॉर्म्स है जो एड रन करते हैं। इन सभी प्लेटफॉर्म्स के एड-सपोर्टेड प्लान काफी सस्ते हैं। जैसे डिज्नी हॉटस्टर का सालाना प्लान केवल 899 रुपए का है। इसमें एड फ्री मूवीज और शो देख सकते हैं, लेकिन स्पोर्ट्स पर एड रन होते हैं। डिज्नी अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ शो फ्री में भी ऑफर करता है जिस पर एड चलते हैं।

Read More: सरकार ने बताया कब और कैसे वापस मिलेगा Sahara India का पैसा, निवेशकों के लिए बड़ी राहत!

नेटफ्लिक्स प्लान कितने सस्ते होंगे?

जब से नेटफ्लिक्स ने भारत में एंट्री ली है तब से ही उसे कॉम्पिटिटिव प्राइसिंग का सामना करना पड़ रहा है। डिज्नी+हॉटस्टार, अमेजन प्राइम वीडियो, सोनी LiV, और ZEE5 जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म से नेटफ्लिक्स को कड़ी टक्कर मिल रही है। उदाहरण के लिए, डिज्नी हॉटस्टार का प्रीमियम एनुअल सब्सक्रिप्शन 1,499 रुपए का है, जबकि नेटफ्लिक्स के HD स्ट्रीमिंग प्लान के लिए हर महीने 499 रुपए चुकाने होते हैं। 4k+HDR की कीमत 649 रुपए हैं। ऐसे में उम्मीद यही है कि नेटफ्लिक्स के एड सपोर्टेड प्लान की कीमत अन्य प्लेटफॉर्म्स के प्लान को टक्कर देगी।

Read More:दुश्मन को मारकर खा जाते हैं मांस, मुंडी को बनाते हैं तकिया, हड्डियों को पहनते हैं आभूषण जैसे..देखें फोटो 

 
Flowers