25 प्रतिशत से अधिक मोबाइल ग्राहकों ने कहा, अवांछित कॉल में कमी आई : सर्वेक्षण |

25 प्रतिशत से अधिक मोबाइल ग्राहकों ने कहा, अवांछित कॉल में कमी आई : सर्वेक्षण

25 प्रतिशत से अधिक मोबाइल ग्राहकों ने कहा, अवांछित कॉल में कमी आई : सर्वेक्षण

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Modified Date: November 25, 2024 / 07:35 PM IST
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Published Date: November 25, 2024 7:35 pm IST

नयी दिल्ली, 25 नवंबर (भाषा) भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की बिना पंजीकरण वाली टेलीमार्केटिंग कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के बाद लगभग 27 प्रतिशत मोबाइल ग्राहकों ने अवांछित कॉल में कमी का अनुभव किया है। ऑनलाइन मंच ‘लोकलसर्किल्स’ के एक सर्वेक्षण में यह निष्कर्ष निकाला गया है।

ज्यादातर ग्राहकों ने हालांकि कहा कि अवांछित कॉल से अभी तक कोई राहत नहीं मिली है, इसके बजाय रोबो कॉल में वृद्धि हुई है। सोमवार को जारी सर्वेक्षण के नतीजों में यह जानकारी दी गई।

कंप्यूटर आधारित ऑटोडायलर का इस्तेमाल करके पहले से रिकॉर्ड संदेश भेजने को रोबोकॉल करते हैं।

सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार, केवल नौ प्रतिशत मोबाइल ग्राहकों ने कहा कि दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के फर्जी कॉल भेजने वालों को प्रतिबंधित करने के बाद अवांछित कॉल में शुद्ध रूप से कमी आई है।

लगभग 18 प्रतिशत ग्राहकों ने अवांछित कॉल में कमी की पुष्टि की, लेकिन स्वचालित और रोबो कॉल में वृद्धि का अनुभव किया।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)