गूगल प्ले स्टोर पर वापस आया Paytm, कुछ घंटे पहले ही हुआ था रिमूव, अब ऐप में हुआ आंशिक बदलाव... देखिए | 'Paytm' came back on Google Play Store, was removed a few hours ago, now a partial change in the app

गूगल प्ले स्टोर पर वापस आया Paytm, कुछ घंटे पहले ही हुआ था रिमूव, अब ऐप में हुआ आंशिक बदलाव… देखिए

गूगल प्ले स्टोर पर वापस आया Paytm, कुछ घंटे पहले ही हुआ था रिमूव, अब ऐप में हुआ आंशिक बदलाव... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : September 18, 2020/4:35 pm IST

नई दिल्ली। गूगल प्ले स्टोर से कुछ ​घंटों के लिए हटने के बाद मोबाइल वॉलेट ऐप्लीकेशन ‘पेटीएम’ एक बार फिर प्लेटफॉर्म पर वापस जुड़ गया है। पेटीएम ने ट्वीट कर शुक्रवार शाम को इस बारे में जानकारी दी। इसके पहले गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम ऐप को गैंबलिंग के आरोप में अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था।

ये भी पढ़ें: गूगल की बड़ी कार्रवाई, Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, जानिए क्या है …

‘गूगल प्ले स्टोर’ का कहना था कि वो गैंबलिंग ऐप का समर्थन नहीं करता है और जुए से जुड़ी उसकी नीतियों का उल्लंघन करने के कारण पेटीएम को हटाया गया है, कुछ घंटे पहले ही पेटीएम ने यूजर्स को आश्वस्त करते हुए कहा था कि वो गूगल के साथ मिलकर इस समस्या पर काम कर रहा है। यूजर्स के पेटीएम वॉलेट में पड़े पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें: नये सौदों से तांबा वायदा में मामूली तेजी

पेटीएम ने कहा कि हमने हाल ही में अपने कंज्यूमर ऐप पर ‘Paytm Cricket League’ को लॉन्च किया था, यह गेम ग्राहकों को क्रिकेट के प्रति जुनून में इंगेज होने और कैशबैक जीतने के लिए था, इस गेम के तहत यूजर्स हर ट्रांजैक्शन के लिए खिलाड़ियों के स्टीकर्स प्राप्त करते हैं, इसे कलेक्ट करने के बाद उन्हें कैशबैक मिलता है।

ये भी पढ़ें: सोने में 224 रुपये और चांदी में 620 रुपये की तेजी

पेटीएम के अनुसार, शुक्रवार दोपहर में गूगल की तरफ से जानकारी दी गई कि गैंबलिंग संबंधी कुछ नियमों के उल्लंघन के आरोप में ‘प्ले स्टोर’ से इस ऐप को हटाया जा रहा है, इस वजह से पेटीएम एंड्रॉयड ऐप को गूगल प्ले स्टोर ​से अनलिस्ट कर दिया गया था। पेटीएम ने ब्लॉग में आगे लिखा कि यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि पेटीएम पर यह एक्टिविटी नियमानुसार है, हमने अस्थायी रूप से कैशबैक कंपोनेंट को ऐप से हटा दिया ताकि गूगल की नीतियों का उल्लंघन न हो सके।